January 20, 2022

बागेश्वर की महिलाएं तंबाकू सेवन में पूरे प्रदेश में सबसे आगे….उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़

Ten

 2,489 total views,  9 views today

◆ राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों और 12 अन्य विभागों के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अब प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों के कोरोना टेस्ट कराए जाएंगे। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने यह जानकारी दी।

◆ बागेश्वर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बागेश्वर के ज़िलाधिकारी विनीत कुमार ने ज़िले में बाहर से आने वाले लोगों पर निगरानी रखते हुए आर.टी.पी.सी.आर सैंपलिंग अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिये हैं।

◆ पौड़ी जिले में 19 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। ज़िले के कोविड प्रभारी डॉ. आशीष गुसाईं ने बताया कि राष्ट्रपति के परमार्थ निकेतन दौरे की ड्यूटी में लगे लोगों की सैम्पलिंग के दौरान 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

◆ प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और इसके नए वेरिएंट की रोकथाम के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग ने सीमाओं पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की चेकिंग और कोविड जांच करने के निर्देश दिए हैं।

◆ देहरादून के एक अनाथालय में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया।

◆ नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार बागेश्वर जिले की महिलाएं तंबाकू सेवन में पूरे प्रदेश में सबसे आगे हैं।

◆ शारदा नदी से नेपाल के लिए टनकपुर बैराज से नेपाल सीमा तक नहर निर्माण का कार्य अंतिम चरण में पहुंचा, भारत-नेपाल के बीच वर्ष 1991 में हुई संधि के तहत भारत सरकार ने टनकपुर बैराज से नेपाल के मटेना गांव तक नहर का निर्माण करके देना है।

◆ नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य में कहने को तो डबल इंजन की सरकार है, मगर सरकार के दोनों इंजन फेल हैं। महंगाई और बेरोजगारी चरम है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार सायं को ऋषिकेश में देवस्थानम बोर्ड के सम्बन्ध में गठित उच्च स्तरीय समित के अध्यक्ष मनोहर कान्त ध्यानी ने भेंट की। उन्होंने बोर्ड के सम्बन्ध में समिति द्वारा तैयार किया गया अन्तिम प्रतिवेदन आधिकारिक रूप से मुख्यमंत्री को सौंपा।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली की तैयारियों का जायजा लेने परेड ग्राउंड पहुँचे। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को समय से सभी व्यवस्थाओं को पूरा करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री द्वारा 30 हज़ार करोड़ रूपए की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाएगा।