December 5, 2022

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (३ जून)

 6,833 total views,  6 views today

★ अल्मोड़ा के रानीखेत छावनी में थल सेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ की ओर से 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच सेना भर्ती का आयोजन किया गया। सेना भर्ती में सफल अभ्यर्थियों की परीक्षा अब 27 जून को होगी।

★ अल्मोड़ा जिले के चैखुटिया में हवाई अड्डा बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है। आज चैखुटिया के खचार हैलीपैड पर वायुसेना के हैलीकॉप्टर से अधिकारी पहंुचे और वहा से कार के माध्यम से हाट-झला जाकर वायुसेना और प्रशासन के अधिकारियों ने संयुक्तरुप से प्रस्तावित हवाई अड्डे का निरीक्षण किया।

★ आपदा प्रबन्धन सचिव एस.ए. मुरूगेशन ने राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र में आपदा के दृष्टिगत मानसून से पूर्व तैयारियों के सम्बन्ध में एक बैठक ली।

★ मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में आज सचिवालय में डेंगू रोग की प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई। जिसमें डेंगू की प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण को लेकर मुख्य सचिव ने सभी प्रमुख विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

★ उत्तराखंड; अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने दीपिका पांडेय सिंह को प्रदेश में नया सह प्रभारी बनाया है। वे राजेश धर्माणी का स्थान लेंगी।

★ उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ ने निर्णय लिया है कि सोयाबीन परियोजना हल्दुचौड़ में कम लागत से लघु फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना की जाएगी।

★ उत्तराखंड विक्रम टैम्पो महासंघ के बैनर तले मालिक व चालक शुक्रवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

★ उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पुलिस ने एक निजी कंपनी के आठ स्टाफ सदस्यों को पहले से यूज की हुईं रैडिड एंटीजन किट का प्रयोग करके जांच करने के अपराध में गिरफ्तार किया है।

★ हरिद्वार में 50 लाख की स्मैक के साथ एसओजी की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के कई इलाकों में स्मैक की सप्लाई किया करते थे।

★ आज जुबिन नौटियाल ने ‘कबीर के दोहे’ संगीत को यूट्यूब में लॉन्च किया, जिसे लाखो दर्शकों द्वारा सराहा जा रहा है।

★ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से बोलते हुए  डॉ. जेपीएस नलवा ने कहा कि बाबा रामदेव पहले योग गुरू थे, फिर भोग गुरू बन गए हैं और अब उद्योग गुरू बन गए हैं। 

You may have missed