October 19, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (३१ जुलाई,श्रावण कृष्ण सप्तमी वि.सं. 2078)

 3,113 total views,  2 views today

◆ सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्तराखंड में शीर्ष पर रहने वाली डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल ऋषिकेश की छात्रा सताक्षी गुप्ता को विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया।

◆ वैक्सीनेशन के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का वाहन कपकोट में पलट गया।

◆ एसटीएफ और गैरसैंण पुलिस ने दो शातिर चोरों को कुंडेश्वरी और सोमेश्वर से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चोरी के 20 लाख रुपये नकद बाइक लेपटॉप एप्पल का मोबाइल बरामद हुआ।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 127 ईको बटालियन, गढ़ी कैंट में अपर महानिदेशक प्रादेशिक सेना जनरल गुलाब सिंह रावत की ओर से दी गई कोविड राहत सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसको राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों मे लोगों की मदद के लिए भेजा गया है।

◆मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र सौंपे। जनता दर्शन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को प्रथम किश्त की राशि ऑनलाईन जारी की।

◆उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। परिणाम शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड ऑफिस से घोषित किया।

◆ इस साल हाईस्कूल का रिजल्ट 99.9 प्रतिशत और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 99.56 प्रतिशत रहा।

◆हरिद्वार की वंदना कटारिया देश की ऐसी पहली हॉकी खिलाड़ी बन गईं हैं जिसने ओलंपिक्स में हैट्रिक दर्ज की है।

◆ SDRF ने चमोली में रैंणी गाँव के करीब ऋषिगंगा में पुनः वाटर सेंसर युक्त अर्ली वार्निंग सिस्टम लगाया है। पानी का स्तर खतरे के निशान तक पहुंचते ही इसमें लगा अलार्म तुरंत बज जाएगा और लोगों को समय से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सकेगा।

◆ उत्तराखण्ड के प्रतिभावान अभ्यर्थियों को प्रदेश सरकार ₹50,000 की प्रोत्साहन राशि देगी।