October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (5 अगस्त)

 3,861 total views,  2 views today

◆ ओलिंपिक में महिला हॉकी सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से हार के बाद भारतीय हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़ने, गाली गलौच और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने पर तुरंत सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

◆ ऋषिकेश: दोस्त को बचाने गंगा की लहरों के बीच उतरे मुंबई के पर्यटक, खुद भी बहाव में बहे, तलाश ज़ारी।

◆ प्रदेश में लगभग दो लाख गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन करने की योजना बनाई है।

◆ नैनीताल हाईकोर्ट ने प्रदेश के जंगलों में आग लगने के मामलों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को छह माह में वन विभाग में खाली पड़े 65 प्रतिशत पदों को भरने के निर्देश दिए हैं।

◆ हल्द्वानी : स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में फॉरेस्ट गार्ड के लिए पुरुष अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट बुधवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। फिजिकल में 369 युवा सफल रहे।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि स्वरोजगार से ही आत्मनिर्भर भारत का उद्देश्य पूरा हो सकेगा।

◆ कोविड के कारण बीते डेढ़ वर्ष से अधिक समय तक वीरान रही विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी इन दिनों सैलानियों से गुलजार है। इन दिनों घाटी में करीब 300 से प्रजाति के फूल खिले हुए हैं। घाटी को पिछले महीने सैलानियों के लिए खोला गया था और वर्तमान तक लगभग दो हजार लोग यहां पहुंच चुके हैं।

◆ एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस ने नशे के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों पर कसा शिकंजा, 15 पेटी अवैध देशी शराब के साथ भतरौजखान पुलिस नें 02 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर किया वाहन सीज।

◆ क्षेत्राधिकारी कपकोट द्वारा पुलिस टीम के साथ थाना कपकोट के दूरस्थ गांव बघर में ग्रामीणों को साइबर क्राइम, नशे के दुष्परिणामों व मानव तस्करी आदि के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। साथ ही लोगों को जागरूकता बुकलेट व पम्पलेट वितरित किये गये।

◆ पूर्व मुख्यमंत्री हरिश रावत ने कहा कि भू माफिया के लिए उत्तराखंड में सभी रास्ते होंगे बंद।