December 1, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 (9 जून)

 4,681 total views,  2 views today

◆ अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के माध्यम से शिक्षा के स्तर में और सुधार करने के लिए राज्य में 190 अटल उत्कृष्ट विद्यालय स्वीकृत किये गये हैं। इसके लिये आज अटल उत्कृष्ट विद्यालय की वेबसाइट भी लाँच की गई।

◆ पिथौरागढ़ के धारचूला से एक लाईव लैंडस्लाइड का हादसा सामने आया है। जिसमे पहाड़ी का एक हिस्सा भरभराकर कर नीचे गिर गया। सड़क बन्द हो जाने से यात्रियों सहित लिपुलेख से धारचूला आ रहे सेना के जवान भी शांति वन में फंस गये।

◆ प्रदेश में कोरोनाकाल के चलते प्रभावित पर्यटन व्यवसायियों के लिए करीब 29 करोड़ रूपये के राहत पैकेज को मंजूरी दी है।

◆ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने महंगाई के विरोध में धरना-प्रदर्शन करने का एलान किया।

◆ आज देहरादून स्थित राजीव गाँधी नवोदय विद्यालय से मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शिक्षकों से वर्चुअल संवाद किया। इस वर्चुअल संवाद में 500 स्कूलों से शिक्षक जुड़े थे। इस संवाद में अनेक स्कूलों के शिक्षकों ने भी अपने विचार रखे।

◆ साइबर अपराधियों पर उत्तराखण्ड पुलिस ने कसा शिकंजा। एसटीएफ ने किया अब तक सबसे बड़े लगभग 250 करोड़ के साइबर फ्राॅड का खुलासा, एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

◆ पिथौरागढ़ जिले में नदी में नहाने गए पांच युवक डूब गए। जिनमें से सभी की मौत हो गई है।

◆ कैबिनेट की बैठक में आज वात्सल्य योजना को मंजूरी दे दी गई है।

◆ पांच माह से रोडवेज कर्मियों को वेतन नहीं मिला ।रोडवेज कर्मचारी इन दिनों ‘मैं बिना वेतन विभाग हित में काम कर रहा हूं’ का बैज लगाकर काम कर रहे हैं।

◆ केंद्र सरकार ने पहाडों की रानी मसूरी में शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए माल रोड से लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के मध्य 2.74 किलोमीटर लंबी दो लेन की सुरंग के निर्माण के लिए 700 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।

◆ पुलिस विभाग, आईआरबी और पीएसी में प्लाटून कमांडर एवं मुख्य आरक्षी के पद पर की जा रही विभागीय पदोन्नति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सरकार को चार सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।