December 5, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (30 सितंबर)…उत्तराखंड को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट पुरस्कार…

Ten

 2,354 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में गृह विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को साइबर सुरक्षा तंत्र और इंटेलिजेंस को और अधिक मजबूत किए जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिसिंग व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए टीम वर्क से कार्य किया जाए।

◆ अल्मोड़ा में केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत केंद्रीय संचार ब्यूरो नैनीताल की ओर से पोषण माह पर जन जागरूकता कार्यक्रम अयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रभारी बाल विकास आधिकारी आशा ने पोषण पर विस्तार से जानकारी दी।

◆ टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले के अवसर पर वॉलीबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल और कैरम जैसी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर के कई खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।

◆ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज नई दिल्ली में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उत्तराखण्ड को मोस्ट फ़िल्म फ़्रेंडली [Most Film Friendly (Special Mention)] प्रदान किया।

◆ रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने आज प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष का कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले उन्‍होंने दिल्‍ली स्थित राष्‍ट्रीय समर स्‍मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने आज पौड़ी ज़िले के डोभ श्रीकोट गांव में दिवंगत अंकिता भंडारी के माता-पिता से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनके माता-पिता को आश्वासन दिया कि आरोपियों पर फास्टट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज देहरादून के रानीपोखरी सेतु और लम्बरपुर लांघा मोटर मार्ग में शीतला नदी पर बने सेतु के निर्माण कार्य का लोकार्पण करने के साथ ही पुल का निरीक्षण किया।

◆ उत्तराखंड में कल 1 अक्टूबर से स्कूलों के खुलने का समय बदल जाएगा। स्कूल सुबह 9:30 बजे से खुलेंगे। जबकि छुट्टी 3:30 बजे होगी।

◆ उत्तराखंड के राजकीय चिकित्सालयों व मेडिकल कॉलेजों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को ऑनलाइन पंजीकरण व टोकन की सुविधा मिलेगी।

◆ हाई कोर्ट ने विकास कार्यों में घोटाले के मामले में सुनवाई करते हुए अल्मोड़ा के जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, एसडीएम भिकियासैंण, स्याल्दे विकासखंड के खंड विकास अधिकारी सहित ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। आरोप है कि मस्टरोल में उन लोगों के नाम भरे गए, जिनकी मौत हो चुकी है।

◆ प्रदेश में अपराध पर नकेल कसने एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने एवं अपराध नियंत्रण हेतु पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देशन में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए 01 अक्टूबर, 2022 से चलाया जा रहा है विशेष अभियान।