February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (12 सितंबर, सोमवार, आश्विन, कृष्ण पक्ष, द्वितीया, वि. सं. 2079) 

Ten

 13,244 total views,  2 views today

◆ बच्चा चोरी की अफवाहों संबंध में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने प्रदेश पुलिस को अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने के निर्देश दिये हैं।

◆ कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र से लापता तीन नाबालिग के शव कोटद्वार-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग के एक गदेरे से बरामद किए गए हैं। यह तीनों नाबालिग शुक्रवार से लापता थे। पुलिस का अंदेशा है कि उनके वाहन के ब्रेक फेल होने के बाद हुई दुर्घटना में तीनों की मृत्यु हुई है।

◆ उत्तराखंड के चंपावत जिले में एसडीएम सदर अनिल चन्याल लापता हो गए हैं। सोमवार को चंपावत कोतवाली में उनकी गुमशुदगी दर्ज की गई है।

◆ नैनीताल हाईकोर्ट ने UKSSSC भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर खटीमा के कांग्रेस विधायक भुवन कापड़ी की याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने 21 सितंबर तक सरकार को मामले में पूरा जानकारी देने के लिए कहा है।

◆ उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि पीएससी एक सप्ताह के अंदर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की भर्ती परीक्षा कलेंडर जारी किया जाएगा।

◆ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि सरकार ने एआईआई नियुक्ति करने की बात कही है। लेकिन नए पद से और वर्दी पर स्टार लगाने से पेट नहीं भरता। पुलिस कर्मियों की सेवाएं बहुत चुनौतीपूर्ण होती हैं।

◆ उत्तराखंड में सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों का सर्वे किया जाएगा। इसके तहत सरकारी धन का दुरुपयोग करने वाले मदरसों की मान्यता रद करने के साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। बेहतर कार्य करने वाले मदरसों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश के चार जिलों में 20 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

◆ उत्तराखंड के पौड़ी में जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के पूर्व कुलसचिव संदीप कुमार को पद पर रहते हुए अवैध तरीके से नियुक्तियां करने, निर्माण कार्यों में वित्तीय अनियमितता, मैस के लिए बर्तनों की खरीद में अनियमितता सहित कई आरोप के कारण गिरफ्तार किया गया है।

◆ अल्मोड़ा पुलिस ने आँपरेशन मुक्ति अभियान के तहत भिक्षावृत्ति व बालश्रम में लगे नन्हे मुन्ने बच्चों का स्कूल में दाखिला करवाकर किया उनका भविष्य सवारने का काम कर रही हैं।