February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (3 अक्टूबर, सोमवार, आश्विन, शुक्ल  पक्ष , अष्टमी , वि. सं. 2079) 

Ten

 4,628 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून में सेवा पखवाडा के तहत आयोजित वेटरन सोल्जर्स सम्मान समारोह में पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया।

◆ चंपावत, हरिद्वार और देहरादून के विभिन्न मंदिरों में दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। अल्मोड़ा के नंदादेवी, जाखनदेवी, उल्का देवी, पाताल देवी, रत्नेश्वर मंदिर, शीतलादेवी, कोट कालिका मंदिर में सुबह से पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आज केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर बाबा केदार से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। केदारनाथ भ्रमण के दौरान केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने राज्यपाल से मिलकर केदारनाथ धाम की तमाम व्यवस्थाओं और उनमें सुधार की संभावनाओं से अवगत कराया।

◆ राष्ट्रीय पोषण अभियान का आज समापन हो गया। इस अवसर पर हल्द्वानी में आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की अभिप्रेरणा पुस्तक का विमोचन किया।

◆ अग्निवीर भर्ती में पहाड़ के युवाओं को पूर्व की तरह लंबाई में छूट मिलती रहेगी। यह आश्वासन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को दिया। रक्षा मंत्री ने युवाओंं को आश्वासन दिया है।

◆ ऑनलाइन पोर्टल पर 599 रुपये का सामान खरीदने पर एप्पल (आईफोन) का कीमती मोबाइल फ्री में पाने के झांसे में सरकारी स्कूल की शिक्षिका साइबर ठगी की शिकार हो गई।

◆ चंपावत;पाटी छेत्रांतर्गत गुमशुदा मोहित पंचोली पुत्र नवीन चन्द्र, उम्र 28 वर्ष, ग्राम विसारी थाना पाटी के हत्यारों को पुलिस टीम द्वारा 12 घंटे के अंदर किया गया गिरफ्तार।

◆ ऑनलाइन पोर्टल पर 599 रुपये का सामान खरीदने पर एप्पल iPhone का कीमती मोबाइल फ्री में पाने के झांसे में सरकारी स्कूल की शिक्षिका साइबर ठगी की शिकार हो गई। साइबर ठगों ने ऑफर का झांसा देकर ठगी की।

◆ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, हरिद्वार के बाद भाजपा ने कांग्रेस को जोरदार झटका दिया। विधायक ममता राकेश के बेटे और बेटी के बीजेपी में शामिल होने के बाद सोमवार को बीडीसी सदस्य व प्रधान बीजेपी में शामिल हुए।

◆ बालीवुड अभिनेता नाना पाटेकर इन दिनों उत्तराखंड में हैं। वह यहां पर एक मराठी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में पहुंचे हुए हैं।

◆ मौसम विभाग ने उत्तराखंड में कई जनपदों में 05-07 अक्टूबर को येलो, ऑरेंज व रेड अलर्ट जारी किया है।