January 21, 2022

कोरोना के चलते रूकी उत्तराखंडी फीचर फिल्म “माटी पहचान” जल्द होगी रिलीज, उत्तराखंड के इन मुद्दों पर बनी है फिल्म, देखें ट्रेलर

 2,916 total views,  4 views today

हम सभी के लिए 2020 और 2021 का शुरुआती दौर काफी बुरा रहा। लॉकडाउन के दौरान हर क्षेत्र को नुकसान हुआ। सिनेमा जगत भी इससे अछूता नहीं रहा। लेकिन अब धीरे धीरे हालातों के ठीक होने के बाद देश महामारी से उबर रहा है। जिसके बाद अब कोरोना महामारी के चलते रूकी उत्तराखंडी फीचर फिल्म फॉर्चून टॉकीज़ मोशन पिक्चर्स अपनी “माटी पहचान” को 2021 मे रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कोरोना महामारी के चलते टाली गई थी फिल्म-

कोरोना महामारी के कहर से पूरा देश जूझा है। जिसके बाद अब अच्छे हालातों की उम्मीद की जा रही है। वही फॉर्चून टॉकीज़ मोशन पिक्चर्स अपनी पहली बॉलीवुड शैली की उत्तराखंडी फीचर फिल्म माटी पहचान को अप्रैल 2020 में रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह तैयार थे। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण माटी पहचान फिल्म सिनेमा घरों तक नहीं आ सकी। लेकिन अब देश धीरे धीरे महामारी से उबर रहा है। जिसके बाद अब सभी नुकसानों और सभी मुश्किलों के बाद भी फॉर्चून टॉकीज़ मोशन पिक्चर्स अपनी फिल्म माटी पहचान को 2021 मे रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उत्तराखंड के लोगों को समर्पित है फिल्म-

जिसमें निर्माता फराज शेर और उनके बैनर फार्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर के तहत निर्मित और अजय बेरी द्वारा निर्देशित यह फिल्म उत्तराखंड के लोगों को समर्पित है। जिसमें यह फिल्म पलायन के मुद्दे को संबोधित करती है। यह फिल्म दो प्रेमियों की कहानी है। जो अपने साथ पहाड़ के कई मुद्दों जैसे की भू कानूनों को भी दिखाती है। इस फिल्म में नवोदित कलाकार करण गोस्वामी और अंकिता परिहार मुख्य भूमिकाओं में हैं, और उत्तराखंड के कई कुशल थिएटर और फिल्म अभिनेता सहायक भूमिकाओं में हैं। संगीत जाने माने उत्तराखंडी संगीतकार राजन बजेली द्वारा रचित और लिखा गया है ।
माटी पहचान अपनी तरह की पहली फिल्म है जो पूरी तरह से उत्तराखंड के अंदर स्थानीय प्रतिभाओं, संसाधनों और स्थानों का उपयोग करके बनाई गई है। इस फिल्म की कहानी वरिष्ठ रंगकर्मी मनमोहन चौधरी ने लिखी है जो उत्तराखंड के लोगों के लिए प्रासंगिक प्रश्न के मुद्दे पर सवाल करती है।

जल्द रिलीज होगी फिल्म-

कोरोना महामारी से अब हालात अब धीरे धीरे पटरी पर आ रहे हैं। जिसके बाद अब उत्तराखंडी फीचर फिल्म माटी पहचान जल्द रिलीज होने वाली है। देखे फिल्म का ट्रेलर-