September 30, 2022

अल्मोड़ा: जिला बाल कल्याण समिति शिक्षा विहीन बच्चों का स्कूल में कराएगी दाखिला

 3,354 total views,  14 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है ।आज जिला बाल कल्याण समिति अल्मोडा द्वारा सोबन सिंह जीना मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया तथा निर्माणाधीन भवन में कार्यरत मजदूरों के बच्चों को कार्यस्थल पर पाया गया कि बच्चे शिक्षा विहिन है।



बच्चों के अभिभावको से वार्ता कर व काउन्सलिंग कर शिक्षा के लिए किया गया  प्रेरित

बाल कल्याण समिति द्वारा शिक्षा विहीन  बच्चों के अभिभावको से वार्ता कर व काउन्सलिंग कर शिक्षा के लिए प्रेरित किया गया। उनके द्वारा आर्थिक समस्या के कारण विद्यालय में दाखिला ना किया जाना बताया गया और काउंसलिंग के उपरान्त विद्यालय में भेजने को तत्पर है बताया गया। इसी परिपेक्ष्य में जिला बाल कल्याण समिति अल्मोडा ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय खत्याड़ी के प्रधानाध्यापक से बच्चों के एडमिशन को लेकर वार्ता की गयी और उनके द्वारा आधार कार्ड व आयु का प्रमाण प्रस्तुत करने पर प्रवेश दिए जाने पर सहमति जताई गई ।

जिला बाल कल्याण समिति  स्वयं जाकर बच्चों का कराएगी दाखिला

बालकों की विद्यालय में दाखिला के लिए जिला बाल कल्याण समिति अल्मोड़ा ने दिनांक 26.09.2022 की तिथि नियत की है। जिस दिन जिला बाल कल्याण समिति अल्मोडा स्वयं जाकर बालकों का दाखिला करायेगी। यदि विभाग की ओर से बच्चों की तात्कालिक रूप से आर्थिक सहायता का प्रावधान हो तो उसे भी उसी तिथी तक जिला बाल कल्याण समिति अल्मोड़ा को सूचित किया जायेगा ताकि मौके पर बच्चों की तद्नुसार ही कार्यवाही की जा सकें।

इन बच्चों का करवाया जाएगा दाखिला

बालक गोपाल उम्र10 वर्ष,  शिवांकर उम्र 7 वर्ष, आयुष उम्र 3 वर्ष, रिक्षभ उम्र 2 वर्ष, कृष्णा उम्र 4 वर्ष, सूरज उम्र 7 वर्ष, ममता उम्र 17 वर्ष, बालक अंकुश उम्र 10 वर्ष,  बालिका नैना उम्र 7 वर्ष, रीना उम्र 15 वर्ष, मोनिका उम्र 6 वर्ष का जिला बाल कल्याण समिति स्कूल में दाखिला कराएगी ।