October 16, 2021

चौमू कलसीमा मोटर मार्ग में डामरीकरण के संबंध में विभागीय टेंडर होने पर ग्रामीणों ने सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला एवं लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के उच्च अधिकारियों का जताया आभार

 2,676 total views,  2 views today

विगत माह धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के गांव चलो अभियान  के तहत ग्राम सभा चौमू में बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें ग्रामीणों ने मंच को अवगत कराया था कि चौमू कलसीमा मोटर मार्ग में रोड कटिंग के कारण भारी बरसात में आयी मिट्टी व रोड में बढ़े बढ़े गड्ढे होने की वजह से और डामरीकरण ना होने से वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। जिससे वरिष्ठ नागरिक गर्भवती महिलाएं काश्तकार तथा अन्य सभी ग्रामीणों को अत्यंत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था ।

अनुरोध किया

मंच संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में सभी ग्रामीणवासी 28 जून 2020 को प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से मिलकर इस संबंध में ज्ञापन सौंपकर शीघ्र कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

डामरीकरण हेतु टेंडर प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है

ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए विभाग द्वारा दिनांक 5 जुलाई 2021 को विभागीय पत्र जारी करते हुए लोधिया चौमू मोटर मार्ग में भारी बारिश के कारण मिट्टी कटाव से हुये गड्ढे और वाहनों के आवागमन में हो रही परेशानी को स्थायी रुप से ठीक करने हेतु डामरीकरण हेतु टेंडर प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है।
ग्रामीणों ने मंच के साथ मिलकर पुरजोर मांग की है उक्त रोड के टेंडर प्रक्रिया के उपरांत धरातल पर शीघ्रता से काम होना चाहिये ।जानकारी प्राप्त होते ही ग्राम सभा चौमू एवं कलसीमा के समस्त ग्रामीणों में उत्साह का माहौल है।

पूर्व में भी किये गए थे प्रयास

ग्राम प्रधान दीवान सिंह पवार एवं वरिष्ठ नागरिक पान सिंह कनवाल का कहना है कि समस्त ग्रामीणवासी सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला एवं प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हैं तथा विश्वास जताते हैं कि उनके प्रयासों से गांव में शीघ्र ही डामरीकरण होगा तथा पूर्व में वर्ष 2017 में भी जनता दरबार में विनय किरौला जी द्वारा लोधिया चौमू मोटर मार्ग पर काम शुरू करवाने हेतु बहुत प्रयास किए गए थे ।

यह लोग मौजूद रहे

धन्यवाद देने वालों में ग्राम प्रधान रमेश सिंह पवार,पान सिंह कनवाल,दान सिंह पंवार,देवेंद्र कुमार,दिनेश राणा,गोविंद पवार,विनोद सिंह,देवेंद्र पवार,सुरेंद्र कुमार,प्रेम सिंह,विनोद सिंह,सूंदर पवार,इत्यादि लोग मौजूद रहे।