May 22, 2022

शादी के महज 48 घंटे के बाद दुल्हन ने पति की पूर्व पत्नी को किडनी देकर बचाई जान

 3,679 total views,  2 views today

आपने दान पुण्य से जुडी कई घटनाएं सुनी होंगी लेकिन आपने कभी ये सुना की अपने ही पति की पूर्व पत्नी को सिस्टर मान कर किसी महिला ने अपनी सौतन की जान बचायी हो, तो आज हम आपको फ्लोरिडा की ऐसी महिला की बात बताने जा रहे हैं, जिसने  शादी के महज 48 घंटे बाद अपनी पति की पूर्व पत्नी को बचाने के लिए किडनी दान कर दी ।
मामला फ्लोरिडा का है जहां डेबी नील नाम की दुल्हन ने अपनी शादी के गाउन के बाद सीधा अस्पताल का गाउन पहना, डेबी और जिम  स्क्रिटलैंड काफी लंबे समय से एक साथ हैं, और जिम का डेबी के साथ अच्छा रिश्ता होने के साथ- साथ अपनी पूर्व पत्नी  मायलेंन का भी बखूबी ख्याल रखते हैं । उनके पूर्व पत्नी से दो बच्चे हैं । लेकिन दोनों के बीच कोई ख़ास रिश्ते नहीं हैं । उनके और डेबी के रिश्तों के बारे में उनकी पूर्व पत्नी को पता है पर उन्हें इस रिश्ते से कोई परेशानी नहीं है ।

खुशी -ख़ुशी किडनी डोनेट के लिए जताई सहमति

जिम की पहली पत्नी मायलेंन लंबे समय से किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं उनकी किडनी मात्र 8 प्रतिशत ही काम करती है । और बिना ट्रांसप्लांट के उनका बच पाना असंभव था । इसी बीच डेबी (जिम की वर्तमान पत्नी) उनके लिए दूत बनकर आयी और उनकी समस्या को मानो गायब कर दिया । दरअसल मायलेंन की किडनी  उनके भाई से तो मैच नहीं हुई लेकिन डेबी के साथ मैच हो गयी , और मायलेंन की हालत देखते हुए डेबी ने खुशी -ख़ुशी किडनी डोनेट करने के लिए सहमति जता दी ।

शादी के 48 घंटे के बाद दान की किडनी

शादी के महज़ 48 घण्टों के बाद ही उन्हें इस मुहिम के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, और उन्होंने मायलेंन की जान बचाई । जबसे उन्होंने ये किडनी दान की है उन्हें किडनी सिस्टर्स के नाम से एक नयी पहचान मिल गयी है ।