October 5, 2022

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में पीएमजीएसवाई के अधीन 20 सड़कें लोनिवि को होंगी ट्रांसफर

 318 total views,  2 views today

अल्मोड़ा जिले में पीएमजीएसवाई के अधीन 20 सड़कें अब जल्द ही लोनिवि को हस्तांतरित होंगी। इसके लिए विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी है। हैंड ओवर होने के बाद सड़कों की दशा सुधरने की उम्मीदें जग गई है।

सड़कों की जर्जर हालत से यात्रियों को करना पड़ रहा है कई दिक्कतों का सामना

पीएमजीएसवाई के अधीन 20 सड़कें डीएलपी की अवधि पूर्ण कर चुकी हैं। देखरेख के अभाव में इनमें से कई सड़कें जर्जर हालात में पहुंच चुकी हैं। कहीं स्क्रबर टूटे हैं तो कहीं सुरक्षा दीवारें गायब हो चुकी हैं। इससे इन मार्गों पर यात्रा करने वाले हजारों लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लंबे समय से सड़कों की मरम्मत की उठाई मांग

लोग लंबे समय से सड़कों की मरम्मत की मांग उठा रहे थे। इसी को देखते हुए जिले की 20 सड़कों को पीएमजीएसवाई अब लोनिवि को ट्रांसफर करने की तैयारी में है। इसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बकायदा पीएमजीएसवाई ने डीएलपी पूर्ण कर चुकी सड़कों का ब्योरा तैयार कर लोनिवि को भेज दिया है। अब दोनों विभागों के अधिशासी अभियंताओं के निरीक्षण के बाद सभी सड़कें लोनिवि को मिल जाएंगी।

निरीक्षण के बाद सड़कों को लोनिवि को किया जाएगा हैंडओवर

आशुतोष कुमार, ईई, लोनिवि ने बताया कि डीएलवी की अवधि पूरी कर चुकी 20 सड़कें पीएमजीएसवाई से लोनिवि को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जल्द ही निरीक्षण के बाद सड़कों को हैंड ओवर कर लिया जाएगा।