October 3, 2022

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी से मिला खेल प्रेमियों का एक दल, स्थानीय स्टेडियम के संबंध में की यह मांग, जाने

 2,112 total views,  4 views today

जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश कनवाल के नेतृत्व में खेल प्रेमियों का एक दल जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिला। जिसमे स्थानीय खेल मैदान में चल रही गतिविधियों के बारे में विस्तृत चर्चा वार्ता की गई।

खेल मैदान को भविष्य में किया जाए चौड़ा-

जिलाधिकारी से मिलने वाले सभी खेल प्रेमियों ने एक स्वर में कहा कि स्थानीय स्टेडियम के दर्शक दीर्घा मे बनने जा रहे भवन को कहीं अन्यत्र बनाया जाए और खेल मैदान को भविष्य में चौड़ा किया जाए। लंबे समय से समस्त खेल प्रेमी इस खेल मैदान को चौड़ा करने की बात करते आए हैं और इसके लिए सब अपने माध्यम से प्रयासरत भी हैं. लेकिन दर्शक दीर्घा में अगर भवन का निर्माण कर दिया जाएगा तो भविष्य में उसे बड़ा करना असंभव हो जाएगा। खेल प्रेमियों ने कहा कि खेल मैदान में कई भवन खाली पड़े हैं लेकिन फिर भी मैदान को खराब करने के लिए दर्शक दीर्घा में भवन निर्माण किया जा रहा है। वक्ताओं ने कहा कि जिस जगह भवन निर्माण का कार्य प्रस्तावित है वह जगह स्लाइड जोन में आता है ओर पूर्व में भी उस जगह स्लाइड हुआ है। सभी ने एक स्वर में इस कार्य का विरोध किया और कहा कि खिलाड़ियों से खेल विभाग है और और खिलाड़ियों को अच्छे मैदान में अच्छी सुविधाएं दी जानी चाहिए, जिससे भविष्य में कई नए खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व कर सके। उन्होंने कहा कि शीघ्र इस विषय में उचित निर्णय लिया जाना चाहिए और खेल के विकास में अहम भूमिका अदा की जानी चाहिए।

यह लोग रहे उपस्थित-

जिलाधिकारी से मिलने वालों में जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव व खेल प्रोत्साहन समिति के सदस्य विनीत बिष्ट, खेल प्रोत्साहन समिति के सदस्य मनोज सनवाल, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष भैरव गोस्वामी, परितोष जोशी, पूरन रौतेला, पूर्व क्रिकेटर किशन लाल ,सभासद सचिन आर्य, राजीव कर्नाटक, पूर्व प्रधान संजय बिष्ट ,जगदीश बिष्ट सहित कई लोग उपस्थित रहे।