October 22, 2021

अल्मोड़ा: यूजीसी गाइड लाइन के साथ ही मुक्त विवि की तर्ज पर हो कुमाऊं विवि व एसएसजे विवि की परीक्षा

 2,991 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में कुमाऊं व एसएजे विवि में परीक्षाओं को लेकर असमंज की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्थानीय इकाई के कार्यकर्ताओं ने   यूजीसी की गाइड लाइन के साथ ही उत्तराखंड मुक्त विवि की तर्ज पर परीक्षाएं कराने के संबंध में दोनों विश्वविद्यालय के कुलपतियों को गुरूवार को ज्ञापन दिया। इस संबंध में कार्यकर्ताओं ने एसएसजे परिसर के निदेशक प्रो. नीरज तिवारी के माध्यम से यह ज्ञापन भेजा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि-

इस संबंध में ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना काल में ऑन लाइन पढ़ाई में नेटवर्क की समस्या सबसे ज्यादा हुई है, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। जिसमें यह भी कहा गया है कि जानकारी में आया है कि कुमाऊं व एसएसजे विश्वविद्यालय सेमेस्टर व वार्षिक पद्धति के अंतिम वर्ष की परीक्षा सितंबर अक्तूबर में आयोजित होगी। लेकिन इस बारे में विवि स्तर से अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। वही पिछले अंकों के आधार पर असाइमेंट आधारित परीक्षा, ओपन बुक सिस्टम आदि का उपयोग कर सभी को प्रमोट करने की मांग की गई है।  ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि परिसर खुलने पर सभी कक्षाओं के दो माह तक ऑफलाइन संचालन करने के बाद ही परीक्षा कराई जाए।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान परिसर निदेशक प्रो. तिवारी को ज्ञापन देने वालों में जिला संयोजक कृष्णा नेगी, एसपीडी प्रमुख निर्मल तड़ागी, जिला सह संयोजक धीरेंद्र बेलवाल, नगर मंत्री पंकज बोरा, निकेश बिष्ट, दीवारकर नेगी,नवीन आदि उपस्थित रहे।