August 11, 2022

अल्मोड़ा: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने आज हुई प्रेस वार्ता में केंद्र सरकार व राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया,जन‌ कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

 1,284 total views,  4 views today

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने आज प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार व राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान राज्य सरकार द्वारा युवाओं और गरीबों सहित प्रदेश की जनता के लिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

10 हजार करोड़ की भारत माला प्रोजेक्ट के तहत हो रहे हैं विकास कार्य

प्रेस वार्ता करते हुए प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने बताया कि वर्तमान उत्तराखंड में भाजपा की डबल इंजन की सरकार चल रही है जिसमें की केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में एक लाख से भी ज्यादा की परियोजना पर काम चल रहा है। राज्य में 10 हजार करोड़ की भारत माला प्रोजेक्ट के तहत विकास कार्य हो रहे हैं तो वही 12 हजार करोड़ की लागत से ऑल वेदर रोड का निर्माण किया जा रहा है । प्रदेश के युवा, धामी सरकार के साथ तेजी से राज्य के विकास के प्रति अग्रसर हैं। मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में पहाड़ों के अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने का प्रयास किया गया है। 9 नवंबर 2000 को राज्य बनने के 17 साल तक 700 डॉक्टरों वाले प्रदेश में वर्तमान में 22 सौ से अधिक डॉ सेवाएं दे रहे हैं। पूर्व में सड़कों के निर्माण में भी इन साढ़े 4 सालों में बेहतर काम हुआ है लगभग 8000 किलोमीटर सड़क निर्माण किया गया है। इसके अलावा गरीबों के लिए प्रदेश सरकार ने हर घर नल से जल योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में ₹1 में पेयजल कनेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा धामी सरकार ने अतिथि शिक्षकों का वेतन 15000 से बढ़ाकर ₹25000 किया है। जो कि अपने आप में ऐतिहासिक फैसला है। प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने आगे कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में कोविड-19 के दौरान कार्य करने वाले लोगो के लिए राज्य सरकार ने 205 करोड रुपए का पैकेज दिया है जिससे कि एक लाख तिरेसठ हज़ार लोग लाभान्वित हो रहे हैं। कोरोना में सबसे अधिक राज्य का पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ जिसके लिए हमारी सरकार ने 200 करोड़ का पैकेज दिया जिससे पौने चार लाख लोग लाभान्वित हो रहे है। साथ ही राज्य की गरीब जनता के लिए अस्पतालों में 207 प्रकार की जांच निशुल्क करने का फैसला भी वर्तमान सरकार द्वारा लिया गया है। मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना के तहत 16000 से ज्यादा लोग लाभान्वित हो चुके हैं।

मार्च 2022 तक प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान करने जैसा निर्णय बेहद सराहनीय

प्रकाश रावत ने कहा प्रदेश की धामी सरकार ने ग्राम प्रधान के मानदेय को भी 1500 से बढ़ाकर ₹3500 किया है। इसके अलावा प्रतिभावान छात्रों के कैरियर को लेकर भी सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए एनडीए और सीडीएस की लिखित परीक्षा पास करने वाले अभियर्थियों को इंटरव्यू की तैयारी करने वाले छात्रों को प्रोत्साहन राशि ₹50000 की गई है। युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा ऐतिहासिक फैसला लेते हुए मार्च 2022 तक प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान करने जैसा निर्णय बेहद सराहनीय है। यही नहीं केंद्र सरकार ने भी पिछले 1 वर्ष में करोड़ों लोगों को मुफ्त अनाज और 93 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का भी काम किया है। केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य में उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार दिन प्रतिदिन चहुमुखी विकास कर रही है।

यह लोग रहे मौजूद

पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष रवि रौतेला,जिला मंत्री विनीत बिष्ट, जिला मीडिया प्रभारी शैलेन्द्र शाह,जिला सह मीडिया प्रभारी संदीप भोज, नगर अध्यक्ष कैलाश गुरुरानी आदि लोग उपस्थित रहे।