October 23, 2021

अल्मोड़ा: दन्या पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार, वाहन किया सीज

 2,320 total views,  4 views today

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है जिसके चलते उत्तराखण्ड में कोविड कर्फ्यू लगाया गया है, जिसमें पुलिस द्वारा जनपदों में जागरूकता अभियान के साथ साथ नशे पर भी लगातार कार्यवाही की जा रही है। वही अल्मोड़ा जिले में पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा कोविड कर्फ्यू के दौरान  दौरान मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर सर्तक दृष्टि रखते हुए लगातार कड़ी कार्यवाही करवाई जा रही है।

पुलिस ने अवैध शराब के साथ 2 व्यक्तियों को पकड़ा-

इसी क्रम में इसी क्रम में 11.06.2021 की रात्रि दन्या पुलिस ने धौलादेवी में चेकिंग के दौरान वाहन बोलेरो UK-01TA-1940 को चैक किए जाने पर दो युवकों के कब्जे से 10 पेटी अवैध देशी एवं अंग्रेजी शराब बरामद किए। जिनकी कीमत 43,560 रुपये है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार-

जिसके बाद दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर थाना दन्या में  धारा-60/72 आबकारी अधिनियम, 51 बी आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 2/3 महामारी अधिनियम, 188 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इसी के साथ वाहन भी सीज किया गया है। जिसमें पुलिस टीम थानाध्यक्ष दन्या संतोष देवरानी, उ0नि0 इंदर ढैला, का0 राजेश भट्ट रहे।

एक वाहन चालक व दूसरा शराब भट्टी में सेल्समैन का करता हैं काम-

थानाध्यक्ष दन्या संतोष देवरानी ने बताया कि धौलादेवी के पास पुलिस टीम द्वारा चेकिंग की जा रही थी जिस पर बोलेरो को चैक किए जाने में दो युवक जिसमें से एक टैक्सी चालक तथा दूसरा पनवा नौला में शराब भट्टी में सेल्समैन का कार्य करता है। जिस पर पूछताछ करने पर बताया कि कोविड-कर्फ्यू के दौरान दुकानों के बंद होने पर अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए यह दोनों शराब अपने गांव / क्षेत्र में बेचने हेतु ला रहे थे।