March 5, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: बेस अस्पताल के ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों को जनता को किया समर्पित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एम्स ऋषिकेश से देश के विभिन्न राज्यों के पीएम केयर्स से बने 35 ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया। जिसमें पीएम केयर्स से बने जनपद के बेस चिकित्सालय में 1000 एलपीएम एवं नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में 500 एलपीएम के ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट शामिल है। इसके अलावा बेस चिकित्सालय में ही राज्य सरकार के फण्ड से 1000 X 2 एलपीएम का भी शुभारम्भ किया गया।

ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट जनता को समर्पित-
                              
वर्चुअल लोकार्पण के अवसर पर बेस चिकित्सालय में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने फीता काटकर ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों को जनता को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन ऑक्सीज न प्लान्टों के निर्मित हो जाने से मेडिकल कालेज को ऑक्सीजन सप्लाई भरपूर मात्रा में मिल पायेगी। उन्होंने मा0 प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हुए पीएम केयर फण्ड के तहत दिये गये ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों हेतु उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की लड़ाई में ऑक्सीजन की महत्वपूर्ण भूमिका है जिसके मद्देनजर आज ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्टों की स्थापना बेस एवं नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में हुई है।

प्रधानमंत्री द्वारा एम्स ऋषिकेश में किया गया संबोधन-
                             
उन्होंने कहा कि जब देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी थी तथा ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट नहीं थे जिससे कोरोना काल में मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे समय में प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देश में प्रत्येक चिकित्सा इकाई में ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट लगने शुरू हो गये। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को इसके रख-रखाव सही ढ़ंग रखने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा एम्स ऋषिकेश के किए गये सम्बोधन को भी सुना।

यह लोग रहे उपस्थित-
                   
इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, जिला महामंत्री महेश नयाल, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा0 सी0पी0 भैसोड़ा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, भाजपा मंत्री विनीत बिष्ट, नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी, मनोज जोशी, गोविन्द मटेला के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।