August 11, 2022

दुःखद: बस-ट्रक आपस में भिड़े,14 लोगों की मौत,30 घायल

 1,143 total views,  2 views today

बाराबंकी जिले से बड़ा हादसा होने की खबर आई है। यहां एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई।अब तक 14 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 25-30 लोगों के घायल होने की सूचना है। ये हादसा देवा थाना क्षेत्र के बबुरिया गांव के समीप आउटर रिंग रोड पर हुआ।

जेसीबी की मदद से बस और ट्रक को अलग किया गया

बस दिल्ली से बहराइच की तरफ जा रही थी। सामने से आए ट्रक और बस में जोरदार टक्कर हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव शुरू किया। घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है। घायलों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। गंभीर रूप से घायलों में पांच से छह लोगों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक ट्रक बालू से भरा हुआ था। जबकि बस में 70 यात्री सवार थे। मौके पर प्रशासन ने जेसीबी बुलाई है। जिसकी मदद से बस और ट्रक को अलग-अलग किया गया।

गाय को बचाते-बचाते हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आउटर रिंग रोड के किसान पथ पर एक गाय सामने आ गई। उसे बचाने के चक्कर में डबल डेकर बस सामने से आ रहे बालू से लदे ट्रक से टकरा गई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुःख जताया और मरने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया है। सीएम ने घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। हादसे में मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का निर्देश भी दिया है साथ ही घायलों को 50-50 हजार मुआवजा दिया जाएगा।