July 6, 2022

अल्मोड़ा: डीएम ने जनपद के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में रेण्डम कोरोना टैस्टिंग करने के दिए निर्देश

 3,824 total views,  2 views today

कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रान की बाहरी देशों में दस्तक देने से जिला अधिकारी वन्दना सिंह ने सर्तकता बरतते हुए जनपद के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में रेण्डम कोरोना टैस्टिंग करने के निर्देश दिये है।

फ्रन्टलाईन वर्करों को दी जाए कोरोना टैस्टिंग-

कलेक्ट्रेट में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना रोकथाम के लिए सभी फ्रन्टलाईन वर्करों की कोरोना टैस्टिंग अनिवार्य रूप से की जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद के चार मुख्य प्रवेश स्थानों में बाहर से आने वाले लोगों को रेण्डम सैम्पलिंग की जाय। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना जॉच बढ़ाने के भी निर्देश दिये।
                          
जनता को किया जाए जागरूक-

जिलाधिकारी ने कहा कि आम लोगों को ओमीक्रान के सम्बन्ध में जागरूक करते हुए कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने जिनमें मास्क, दो गज की दूरी के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किया जाय। उन्होंने कोविड गाईड लाइन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। वहीं सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी व उप जिलाधिकारियों को जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक तैयारियों व उपकरणों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होंने ओपीडी में बुखार के मरीजों की अनिवार्य रूप से कोरोना जॉच करने के भी निर्देश दिये। इसके अलावा जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन में और गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने छूटे व्यक्तियों को जल्द से जल्द टीकाकरण करने के निर्देश दिये।

यह लोग रहे उपस्थित-

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के अलावा मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे उपस्थित रहे।

You may have missed