July 1, 2022

अल्मोड़ा: सरकार द्वारा आम आदमी की आवाज को दबाने, लोकतंत्र को कमजोर करने के विरोध में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा रखा जा रहा उपवास

 1,790 total views,  4 views today

सरकार द्वारा आम आदमी की आवाज को दबाने, लोकतंत्र को कमजोर करने के विरोध में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा उपवास रखा जा रहा है। उपवास में अपनी बात रखते हुए मंच सयोंजक विनय किरौला ने कहा कि लोकतंत्र में जहां सरकार की नीतियों, विचारधारा के खिलाफ चरम असहमति भी पूर्ण स्वीकार है, वहीं अल्मोड़ा के लिए हैरीटेज सिटी की माँग करने, पहाड़ के आम लोगों की समस्याओं, युवाओं-महिलाओं को रोजगार से जोड़ने की मांग करने पर हमारे खिलाफ फर्जी मुकदमे लगा दिए गए,सरकार इन मुकदमो के माध्यम से ये संकेत देने चाहती है,कि जो आम जन की आवाज़ उठाएगा,उसकी आवाज़ को मुक़दमे लगा कर दबा दिया जाएगा,मगर इन मुकदमों से हम डरने वाले नहीं हैं।

हम जब तक जिंदा है लगातार अपने पहाड़ की आवाज़ उठाते रहेंगे- विनय किरौला

विनय किरौला ने कहा कि आवाज़ उठाए बिना किसी प्रकार का विकास नही हो सकता,पहाड़ का समाज शासन-प्रशासन की दया पर निर्भर नही हो सकता,पहाड़ के आवाम की आवाज़ को सशक्त तरीके से उठाएंगे भी और जनता की आवाज़ को उठाने से रोकने वालो के खिलाफ भी लड़ेंगे। विनय किरौला ने कहा कि वह एक सवाल ये भी पूछना चाहते हैं कि क्या इस प्रकरण में सरकार भी शामिल है? हम पिछले 7 सालों से पहाड़ के लोगो की आवाज़ उठा रहे है,लगातार हमारी आवाज़ को दबाने की कोशिश की जा रही है। हम जब तक जिंदा है लगातार अपने पहाड़ की आवाज़ उठाते रहेंगे। उपवास में अल्मोड़ा नगर ही नही दूर-दराज के ग्रामीण सहित युवाओं,छात्रों का भारी समर्थन मिल रहा है।

यह लोग रहे मौजूद

उपवास में मंच सयोंजक विनय किरौला, सोनिका राणा,गीता देवी,कमला किरौला,ममता रावत,प्रेमा देवी,तारा देवी,ऊषा रावत,सुषमा आर्या, सबीना बेगम,दीपिका पिलख्वाल, निरंजन पांडे, कमलेश सनवाल,मीडिया प्रभारी मयंक पंत,सूंदर लटवाल,वीरेंद्र कनवाल,तेज कनवाल,नीरज कनवाल,देवकी कनवाल,किशन कनवाल,तुलसी कनवाल,विनीता भट्ट,किशन बिष्ट,गोविंद बिष्ट,हरीश बिष्ट,पूरन रौतेला,कमल भट्ट,प्रमोद रावत,विनोद भट्ट,पान सिंह बिष्ट,सूंदर बिष्ट,बिशन लटवाल,राजेन्द्र लटवाल,बिशन बिष्ट,पूर्व बी0डी0सी0सदस्य चितई संजय कुमार,देवेंद्र नेगी,हिमांशु मेहरा,ललित बंगारी,अभिषेक पांडे, अभिषेक बिष्ट आदि लोग मौजूद रहे।