August 14, 2022

अल्मोड़ा: भारी बारिश से बाधित नैनी देवली खान मोटर मार्ग से जेसीबी मशीन ने हटाया मलबा, ग्रामीणों ने धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला का जताया आभार

 2,488 total views,  2 views today

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के चलते सड़को पर भी मलबा आने से खतरा बढ़ रहा है। जिसके चलते लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आए हैं।

भारी बारिश से मोटर मार्ग पर मलबा आने से मार्ग एक सप्ताह से बंद-

वही कुछ दिनों से हो रही भारी वर्षा के कारण भैसियाछाना ब्लॉक के ग्राम सभा नैनी से नेवलीखान जाने वाले मोटर मार्ग में भारी मलबा आने से मोटर मार्ग विगत एक सप्ताह से बंद पड़ा था। जिससे ग्रामीण काफी परेशान थे। जिस कारण इस रोड से प्रत्यक्ष तौर पर निर्भर लगभग 15 से 20 गांव के ग्रामीण काफी परेशान थे। उन्हें आने जाने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला के सम्मुख रखी समस्या-

ग्रामीणों ने अपनी समस्या सामाजिक कार्यकर्ता व धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला  के सम्मुख रखी। जिस पर मंच संयोजक ने संबंधित विभाग से बातचीत कर जेसीबी मशीन भेजने हेतु आग्रह किया।

जेसीबी मशीन ने मौके पर पहुंचकर रोड में आये सारे मलबे को हटाया।

जिसके बाद आज दिनांक 15 जून 2021 मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड की जेसीबी मशीन ने मौके पर पहुंचकर रोड में आये सारे मलबे को हटाया।
जिससे मोटर मार्ग सुचारू रूप से आमजन के यातायात हेतु खुल चुका है।

कुछ माह पूर्व मोटर मार्ग में डामरीकरण हेतु दिया गया था ज्ञापन-

विगत कुछ माह पूर्व विनय किरौला,ग्राम प्रधान हरड़ा नवीन रावत, जगदीश राम इत्यादि के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी को संबंधित मोटर मार्ग में डामरीकरण हेतु ज्ञापन दिया गया था जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही उक्त रोड को पीएमजीएसवाई के अंतर्गत रखकर रोड में डामरीकरण किया जाएगा। तथा  वर्तमान में संबंधित रोड में डामरीकरण हेतु प्रस्ताव संबंधित विभाग से अग्रिम स्तर पर पहुंच गया है शीघ्र ही रोड में डामरीकरण की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने बताया कि जब तक नैनी से नेवलीखान जाने वाले मोटर मार्ग में डामरीकरण नहीं हो जाता तब तक वह लगातार क्षेत्रवासियों के साथ पुरजोर तरीके से बने रहेंगे।

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक व अन्य लोगों का जताया आभार-

इस अवसर पर समस्त क्षेत्रवासियों ने धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विजय किरौला एवं लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता एवं विभाग के उच्चाधिकारियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान आभार व्यक्त करने वालों में ग्राम प्रधान हरड़ा नवीन रावत, जगदीश राम,विनोद जोशी, विनोद अंडोला,बसंत भट्ट, आनंद अंडोला इत्यादि लोग मौजूद रहे।