May 28, 2022

अल्मोड़ा: जिला कारागार से मोबाइल फोन,सिम कार्ड व नकदी बरामद, जेल प्रभारी अधीक्षक समेत चार निलंबित

 3,148 total views,  6 views today

अल्मोड़ा कारागार में तलाशी अभियान के दौरान कैदियों के पास से मोबाइल फोन, सिम कार्ड व नकदी बरामद होने के बाद जेल के प्रभारी अधीक्षक सहित चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

मामले पर संज्ञान लेते हुए उठाया गया यह कदम

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि उत्तराखंड विशेष कार्यबल और अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अल्मोड़ा कारागार में सोमवार को तलाशी के दौरान जेल में बंद कैदियों के पास से तीन मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड, मादक पदार्थ तथा करीब 1.29 लाख रुपए नकद बरामद हुआ था। जिस पर ग संज्ञान लेते हुए अल्मोड़ा जेल के प्रभारी अधीक्षक संजीव कुमार हयांकी सहित चार कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित किए जाने वाले अन्य कर्मचारियों में प्रधान बंदीरक्षक शंकर राम आर्य, बंदी रक्षक प्रदीप मालिला, राहुल राय शामिल हैं।

जेल से धमकियां, फिरौती आदि गतिविधियां चलने की पहले से थी सूचना

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि जेल से धमकियां, फिरौती आदि गतिविधियां चलने की सूचना अल्मोड़ा हमारे पास पहले से थी और उनकी सर्विलांस चल रही थी उसी के जरिए एसटीएफ को पता चला कि वहां आजीवन कारावास की सजा काट रहा अब्दुल करीम अपने गिरोह के माध्यम से किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला है। इसके लिए बिहार के चंपारण से दो शूटर मंगाए गए हैं और उनका उपयोग किसी बड़े व्यवसायी की हत्या या उसे उठाने के लिए होने वाला है। कुमार ने कहा कि इसीलिए इन दो शूटरों सहित चार बदमाशों की गिरफ्तारी के साथ ही साथ अल्मोड़ा जेल पर भी छापेमारी की गयी।