May 27, 2022

अल्मोड़ा: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ऑनलाइन बैठक का हुआ आयोजन, एक्सपायर सामान बेच रहे विक्रेताओं के खिलाफ होगी कार्यवाही

 1,317 total views,  2 views today

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर सोमवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रविशंकर मिश्रा द्वारा खाद्य सुरक्षा और ड्रग इंस्पेक्टर के साथ ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया।

एक्सपायर सामान बेच रहे विक्रेताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई

बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रविशंकर मिश्रा‌ ने एक्सपायरी सामान बेच रहे विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और त्यौहारी सीजन को देखते हुए नगर समेत दुरस्थ क्षेत्रों में अभियान चलाकर एक्सपायरी सामान की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए। इस मौके पर सचिव मिश्रा ने कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों के लोगों के जागरुक व सतर्क न होने के कारण एक्सपायरी वस्तुओं व दवा की बिक्री की संभावना बनी रहती है। ऐसे में उन क्षेत्रो में लगातार अभियान चलाया जाए।उन्होंने कहा कि वर्तमान में त्योंहारों का समय है जिस कारण अधिक से अधिक निरीक्षण किया जाए। इस ऑनलाइन बैठक में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर मीनाक्षी बिष्ट मौजूद रहे। इधर अभय कुमार ने बताया कि सितंबर से अक्तूबर मध्य तक चलाए गए अभियान में 5 दुकानों में एक्सपायर सामान मिले है। जिनको नोटिस जारी किये जा रहे है।