October 5, 2022

अल्मोड़ा: जिला विकास प्राधिकरण समाप्त करने की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने गांधी पार्क में दिया धरना

 2,117 total views,  2 views today

पर्वतीय क्षेत्रों से जिला विकास प्राधिकरण समाप्त करने की मांग को लेकर संघर्ष समिति मुखर हो गई है। मंगलवार को सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने अल्मोड़ा के चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में धरना देकर प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जल्द शासनादेश जारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

डीडीए को समाप्त करने को लेकर लड़ी जाएगी लड़ाई-

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र तक यदि राज्य सरकार ने प्राधिकरण पर सकारात्मक ठोस निर्णय नहीं लिया तो जनता को साथ लेकर आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा की भौगोलिक स्थिति को समझे बिना प्रदेश की भाजपा सरकार ने पांच साल पहले यह जनविरोधी जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण लोगों पर थोप दिया। जिसका लगातार विरोध किया जा रहा है। प्रदेश के दो-दो मुख्यमंत्रियों की ओर से डीडीए समाप्त करने की बात कहीं गई पर ये बातें हवा हवाई ही साबित हुई। कहा कि जल्द सरकार को डीडीए को समाप्त कर जनता को राहत प्रदान करनी चाहिए। जल्द मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन को समिति और कांग्रेस बाध्य होगी।

यह लोग रहे मौजूद-

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष तारा चंद्र जोशी, प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, उपपा की आनंदी वर्मा, प्रताप सत्याल, आनंद सिंह बगड़वाल, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, दीपांशु पांडे, ललित मोहन पंत, तारा चंद्र साह, जगदीश पांडे, एमसी कांडपाल समेत विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे।