October 19, 2021

अल्मोड़ा: चिलियानौला नगर पालिका के वार्डों में गुलदार की दस्तक से लोगों में दहशत

 2,327 total views,  4 views today

अब आबादी वाले क्षेत्रों में भी जंगली जानवरों की आवाजाही होने लगी है। जहां जंगली जानवर बैखोब आबादी वाले इलाकों में घूम रहे हैं, इससे मानव जीवन पर भी खतरा मंडराने लगा है। ऐसा ही एक मामला अल्मोड़ा जिले से सामने आया है। यहां नगर से लगी चिलियानौला नगर पालिका क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से रात के वक्त गुलदार बेखौफ घूमता हुआ दिख रहा है। जिसका वाटिका वार्ड में बेखौफ घूम रहे गुलदार का कुछ लोगों ने विडियो भी बना दिया। जिससे लोगों में दहशत भी बनी हुई है।

गुलदार कुछ मवेशियों को बना चुका है अपना शिकार-

गुलदार की सक्रियता के चलते लोग शाम के बाद से घर से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं, वही लोगों का भी कहना है कि गुलदार कुछ मवेशियों को भी अपना निवाला बना चुका है। सभासद नवल पांडे ने बताया कि तेंदुआ रात्रि में घूमते हुए दिखा है। जिसका कुछ लोगों ने मोबाइल फोन में फोटो और विडियो भी लिया हैं।

लोगों ने झाड़ियों को काटने की उठाई मांग-

यहां इलाकों में पालिका के कुछ वार्डों में बड़े नाले हैं। नालों के आस-पास बरसात में झाड़ियां उग आईं हैं, जो गुलदार के छिपने का अड्डा बनी हुई हैं। वही लोगों का कहना है कि पालिका निवासी नौकरीपेशा व अन्य कई लोग रात को घरों को लौटते हैं, जिनके लिए खतरा बना हुआ है। ऐसे में लोगों ने झाड़ियों को काटने की मांग उठाई है। वही वार्ड में झाड़ियों और घास को काटने का कार्य शुरू कर दिया गया है।