October 1, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: विकासखंड हवालबाग में आयोजित दो दिवसीय आजीविका महोत्सव का हुआ समापन

अल्मोडा़: विकासखंड हवालबाग में आयोजित दो दिवसीय आजीविका महोत्सव का समापन हो गया है। शनिवार को महोत्सव के समापन मौके पर विभिन्न विभागों की ओर से कार्यशालाओं का आयोजन किया गया। जिसमें विषय विशेषज्ञों ने नवीनतम तकनीक व विपणन के नये तरीकों की जानकारी दी गई।

दूरस्थ क्षेत्रों में आजीविका से जुड़ी महिलाओं, काश्तकारों को मिलेगा लाभ

शनिवार को महोत्सव के दूसरे दिवस मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने आजीविका महोत्सव की परिकल्पना को एक सराहनीय पहल बताया। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव से दूरस्थ क्षेत्रों में आजीविका से जुड़ी महिलाओं, काश्तकारों व अन्य लोगों को फायदा मिलेगा। उत्पादों को सीधा बाजार मिल पाएगा, जिससे वे आत्मनिर्भर हो पायेंगी। उन्होंने सीसीएल के चेक भी वितरित किये।

स्वरोजगार योजनाओं में आ रही दिक्कतों को करेंगे दूर

डीएम वंदना सिंह ने कहा कि इन कार्यशालाओं के अच्छे परिणाम निकलेंगे। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यशालाअें में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों से फीडबैक फार्म अवश्य भरवाए। जिससे स्वरोजगार योजनाओं में आ रही दिक्कतों को दूर किया जा सके।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे, परियोजना निदेशक एसएस बिष्ट, जिला विकास अधिकारी केके पंत, क्षेत्र पंचायत सदस्य दीपा जोशी, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी, महिला समूह व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!