May 28, 2022

अल्मोड़ा: उत्तराखण्ड लोक वाहिनी की हुई बैठक, की यह खास अपील

 2,360 total views,  2 views today

उत्तराखण्ड लोक वाहिनी की एक अति आवश्यक बैठक वाहिनी के केंद्रीय अध्यक्ष राजीव लोचन साह की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई ।

सदस्यो ने एक मत से राय व्यक्त की-

इस बैठक मे क्षेत्रीय दलो से अपील की गई कि वह अपने अपने राजनैतिक व जनसंगठनो के भीतर एकता के पक्ष मे संवाद कायम करे । इस बैठक मे सदस्यो ने एक मत से राय व्यक्त की कि बिना दलो के बीच आन्तरिक सहमति के मजबूत एकता मे अड़चन पैदा हो सकती है । उत्तराखण्ड के क्षेत्रीय मुद्दो पर स्थानीय राजनैतिक दलो व जनसंगठनो मे एकता जरूरी है।

सभी स्थानीय दलों की एकता वक्त की जरूरत है-

बैठक का संचालन करते हुए महासचिव पूरन चन्द्र तिवारी ने कहा कि जिस प्रकार उत्तराखण्ड मे व्यापारियों, किसानो , श्रमिको के आन्दोलनो के प्रति सरकार बेपरवाह बनी है ऐसे मे एकजुटता जरूरी. एडवोकेट जगत रौतेला ने कहा कि एक ओर केन्द्र सरकार पूरे देश  के लिये हैल्थ कार्ड जारी करने का दावा कर रही है । दूसरी ओर राज्य सरकार विगत नौ माह से कर्मचारियो से गोल्डन कार्ड के नाम पर अमर्यादित वसूली कर रही है । वसूली  के बाद भी ना तो कार्ड धारको का इलाज हो रहा है ना ही पेन्शन व वेतन से कटौती रोकी जा रही है । इस सम्बन्ध मे कर्मचारी जो आन्दोलन कर रहे है उ लो वा उसके साथ है ।अजयमित्र सिंह बिष्ट ने उ लो वा के संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया, कहा कि सभी स्थानीय दलों की एकता वक्त की जरूरत है ।

इन लोगों ने रखे अपने विचार-

इस बैठक मे जगबहादुर थापा ने कहा कि सभी क्षेत्रीय दलो के प्रतिनिधियो की एक बैठक आगामी अक्टुबर माह के द्वितीय सप्ताह मे नैनीताल मे बुलाई जाय जिस पर सहमति व्यक्त करते हुवे उ लो वा के केंद्रीय अध्यक्ष राजीव लोचन साह ने कहा कि शीघ्र ही स्थानीय दलो के प्रतिनिधियो की एक बैठक आपस मे संवाद करते हुए नैनीताल मे बुलाई जायेगी। जिस पर भविष्य के कार्यक्रम तय होगे. बैठक मे अजय मेहता, दयाकृष्ण कांडपाल, हारिश  मुहम्मद, कुणाल तिवारी आदि मे भी विचार रखे ।