July 3, 2022

अल्मोड़ा: छह सूत्रीय मांगों के निराकरण को उत्तराचंल प्रधानाचार्य परिषद मुखर, मुख्य शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

 522 total views,  4 views today

अल्मोड़ा:  छह सूत्रीय मांगों के निराकरण को उत्तराचंल प्रधानाचार्य परिषद मुखर हो गया है। शुक्रवार को परिषद के सदस्यों ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को सौंप समस्याओं का समाधान करने की मांग उठाई। जल्द मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी ।

जल्द मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी

     ज्ञापन में कहा कि अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर शासन प्रशासन को अवगत कराने के साथ ज्ञापन सौंप रहे हैं । लेकिन उनकी मांगों पर कोई अमल नहीं किया जा रहा है। उन्होंने प्रत्येक माह में वेतन का भुगतान करने, डाउनग्रेड प्रधानाचार्य के प्रकरण अविलंब मंडल कार्यालय को प्रेषित किये जाने, विद्यालयों में प्रबंध समिति के चुनाव के लिए साधारण सभा का विज्ञापन बार-बार न निकाल कर पहले विज्ञापन के आधार पर ही साधारण सभा का गठन करने, नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र सीधे संबंधित विद्यालय को भेजने, जीआईएस कटौती को पुनः लागू करने समेत कक्षा छह से आठ तक निशुल्क किताबें छात्रों को उपलब्ध कराने की मांग उठाई। जल्द मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

ये रहे मौजूद

यहां ज्ञापन सौंपने वालों में प्रधानाचार्य हिमांशु तिवारी, विनय विल्सन, भावना पाठक, दीपक फुलोरिया, केवल चंद्र टम्टा, सुरेंद्र सिंह बिष्ट विक्रम सिंह बिष्ट, एमएस बिष्ट आदि मौजूद रहे।