July 1, 2022

बागेश्वर: गिरेछीना मोटर मार्ग के समीप थूनी में हुआ भूस्खलन, मलबे में दबने से एक व्यक्ति की मौत, अन्य घायल, मॉक ड्रिल का हुआ अभ्यास

 2,646 total views,  2 views today


जिलाधिकारी विनीत कुमार के निर्देशों के अनुसार परगना बागेश्वर स्तर से गठित आई0आर0एस0 टीम द्वारा आज  तहसील बागेश्वर के गिरेछीना मोटर मार्ग के समीप थूनी में भूस्खलन से सम्बधित मॉक अभ्यास किया गया।

पूर्व में किए जाने वाली तैयारियों के संबंध में किया गया अभ्यास

इस अभ्यास के अन्तर्गत गिरेछीना मोटरमार्ग के समीप थूनी में दोपहर 3:16 बजे भूस्खलन होने के दौरान 3 गाड़ियों, सवारी व वाहन चालकों की दबने की सूचना मिली। जिस पर तत्काल सम्बित टीमों को अवगत कराते हुए उपजिलाधिकारी बागेश्वर योगेंद्र सिंह आपरेशन चीफ के साथ मौके पर पहुंचकर राहत एव बचाव का कार्य आरंभ किया गया। इस अभ्यास के अतर्गत एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वही 5 व्यक्ति घायल हो गए। इसके अतिरिक्त घटना स्थल के समीप ग्रामीणों की पालतू बकरियां भी मलबे में दब गयी, जिसमे एक बकरी की मौत हो गयी। जिसमें प्रभावित परिवारजनों को नियमानुसार 4 लाख की सहायता व घायलों को 4300 के अनुसार 21,500 की सहायता राशि दी गई। इसमें ग्रामीण की बकरी के मरने ग्रामीण को 3000 रूपये दिए गए।

यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान मॉक ड्रिल में उपजिलाधिकारी बागेश्वर योगेंद्र सिंह, पुलिस उपाधीक्षक बिपिन पंत, तहसीलदार दीपिका आर्य सहित स्ट्रेचिंग एरिया प्रबंधक के रूप मे टीम के अन्य कार्मिक मौजूद रहे।