March 5, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

बागेश्वर: थाना दिवस के अवसर पर जनपद पुलिस द्वारा जनता की समस्याओ व शिकायतों का मौके पर ही किया गया निस्तारण

पुलिस उपमहानिरीक्षक, कुमायूं परिक्षेत्र, नैनीताल के आदेशानुसार जन सामान्य की समस्याओं को जानने एवं उनके त्वरित निस्तारण हेतु प्रत्येक शनिवार को “थाना दिवस” आयोजित कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया है।

थाना दिवस का हुआ आयोजन-

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक बागेश्वर के आदेशानुसार आज दिनांकः 25-09-2021 को जनपद के समस्त  थाना प्रभारियों द्वारा क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानों पर थाना दिवस का आयोजन किया गया तथा जन सामान्य की समस्याओं को जानने के साथ-साथ उनका त्वरित निस्तारण किया गया।
       
आम जनमानस की समस्याओं/शिकायतों का किया निस्तारण-

थाना दिवस के अवसर पर सुखबीर सिंह पुलिस अधीक्षक  कोतवाली बागेश्वर के मंडलसेरा में आयोजित थाना दिवस में आम जनमानस से मुलाकात की गई तथा जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुए समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बागेश्वर को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। साथ ही थाना बैजनाथ में विपिन चंद्र पंत, क्षेत्राधिकारी महोदय बागेश्वर द्वारा एवं श्री शिवराज सिंह राणा, क्षेत्राधिकारी कपकोट द्वारा थाना कपकोट में आयोजित थाना दिवस में आम जनमानस के साथ मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी गई तथा उनके निस्तारण हेतु थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिये गये। वहीं थाना प्रभारी कांडा, कौसानी व झिरौली द्वारा भी अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत सार्वजनिक स्थानों में थाना दिवस का आयोजन कर आमजनमानस की समस्याओं/शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

इतनी शिकायतें हुई दर्ज-

थाना दिवस के अवसर पर जनपद पुलिस द्वारा किये गये आयोजन के दौरान 183 व्यक्ति उपस्थित हुए तथा कुल- 26 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 17 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया। सबसे अधिक शिकायतें थाना बैजनाथ में 11 प्राप्त हुई, जिसमें से 10 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया व 01 शिकायत में कार्यवाही प्रचलित है।

इस संबंध में भी दी जानकारी-
       
थाना दिवस के अवसर पर समस्याओं के निस्तारण के साथ-साथ थाना प्रभारियों द्वारा जन सामान्य को साईबर क्राइम/ऑनलाइन धोखाधड़ी, नशा, महिलाओं के कानूनी अधिकारों आदि की जानकारी दी गई। इस अवसर पर स्थानीय आमजनमानस, फरियादियों/शिकायतकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।