November 30, 2022

बागेश्वर: चौकी प्रभारी रीमा द्वारा महिला मंगल एवं युवक मंगल दल के सदस्यों को साइबर क्राइम नशे महिलाओं के कानूनी अधिकारों आदि के सम्बंध में जागरूक किया गया

 2,658 total views,  2 views today

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय बागेश्वर के निर्देशानुसार दिनांक 16-09 2021 को उ0नि0 श्री प्रहलाद सिंह, चौकी प्रभारी रीमा द्वारा क्षेत्र के महिला मंगल दल एवं युवक मंगल दल के सदस्यों के साथ जागरूकता गोष्ठी की गई।

महिलाओं के कानूनी अधिकारों के बारे में बताया गया

गोष्ठी में चौकी प्रभारी रीमा द्वारा उपस्थित सदस्यों को महिलाओं व बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों, घरेलु हिंसा आदि के बारे में जानकारी दिये जाने के साथ ही महिलाओं के कानूनी अधिकारों के बारे में बताया गया। साथ ही वर्तमान में बढ़ रहे साइबर क्राइम, ऑनलाइन धोखाधड़ी आदि के सम्बंध में लोगों को जागरूक किया गया । तथा किसी भी प्रकार की साइबर क्राइम/ ऑनलाइन धोखाधडी होने पर शीघ्र ही साइबर हेल्पलाइन नंबर 155260 पर शिकायत दर्ज कराने के सम्बन्ध में जानकारी दी गई नशा के दुष्परिणामों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया तथा लोगों को नशे का सेवन ना करने की अपील की गई।

साइबर क्राइम व नशे के प्रति जागरूक करने की अपील

गोष्ठी के अन्त में महोदय द्वारा उपस्थित सभी सदस्यों को साइबर क्राइम सम्बंधी जागरुकता बुकलेट वितरित किये गये एवं सदस्यों से अन्य लोगों को भी साइबर क्राइम व नशे के प्रति जागरूक करने की अपील की गई।