October 23, 2021

उत्तराखंड में 10 अगस्त तक लागू हुआ कोविड कर्फ्यू, यह रहेंगे नियम

 2,955 total views,  4 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम होने लगी है और हालातों में सुधार होने लगा है, लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। जिसके चलते उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू आगे बढ़ा दिया गया है।

10 अगस्त तक लागू रहेगा कोविड कर्फ्यू-

उत्तराखंड में लागू कोविड कर्फ्यू को 10 अगस्‍त सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिसमें प्रतिबंध पिछले हफ्ते की तरह ही जारी रहेंगे। इस संबंध में सोमवार को मुख्य सचिव डा. एसएस संधु ने आदेश जारी किए हैं।

इन्हें होगी उत्तराखंड में प्रवेश की अनुमति-

सरकार ने रेल, हवाई व सड़क मार्ग से आने वाले और दो डोज वैक्सीन का 15 दिन पुराना प्रमाण पत्र होने वाले लोगों को उनके लिए बिना कोरोना जांच के उत्तराखंड में प्रवेश की अनुमति होगी। वही एक डोज लगा चुके लोगों को अभी भी त72 घंटें पूर्व की आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच अनिवार्य होगी।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी हुई गाइड लाइन वही लागू रहेगी-

सरकार ने राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के संचालन के लिए शिक्षा विभाग की जारी गाइड लाइन को बरकरार रखा है। सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल नहीं होंगे।

कोविड नियमों का पालन अनिवार्य-

सरकार ने पुलिस-प्रशासन को निर्देश दिये है कि कोविड गाइडलाइन्स को सख्ती से पालन करवाया जाए। वही बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही की जाए।