October 22, 2021

गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार देगी छह करोड़, बीसीसीआई ने भी की विजेताओं को नकद इनाम देने की घोषणा

 2,697 total views,  2 views today

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड दिलवाने वाले नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने छह करोड़ का इनाम देने की घोषणा की है ।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी। सीएम मनोहर लाल ने कहा यह देश और हरियाणा के लिए बड़ी उपलब्धि है। नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार में क्लास-1 की नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि नीरज चोपड़ा को 6 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

पंचकूला में एथलेटिक्स सेंटर में नीरज चोपड़ा होंगे हेड

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर में कंसेशनल रेट पर प्लाट भी दिया जाएगा। हरियाणा सरकार पंचकूला में एथलेटिक्स का अलग सेंटर बनाएगी, जिसमें नीरज चोपड़ा को उस सेंटर का हेड बनाएंगे। सभी खेलों को और बढ़ावा दिया जाएगा। नीरज चोपड़ा पंचकूला में ही काफी समय से ताऊ देवी लाल स्टेडियम में अभ्यास करते रहे हैं।

पूरा भारत जश्न में डूबा

नीरज चोपड़ा ने जैसे ही स्वर्ण पदक अपने नाम किया तो पूरा भारत जश्न में डूब गया । साथ ही पंचकूला से लेकर पानीपत तक समूचा हरियाणा उत्साह बना रहा है । ओलम्पिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले हिंदुस्तान के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के घर शनिवार को मैच देखने के लिए पूरा जमावड़ा लगा रहा। नीरज के पिताजी सतीश ने पूरे देश को बधाई देते हुए कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि बेटा एक दिन मेरे साथ पूरे देश का बेटा बनेगा। उन्होंने कहा कि पूरा देश इस खुशी के माहौल में डूब गया है, ऐसे बेटे हिंदुस्तान में अनेक होने चाहीए। बेटे की इस उपलब्धि पर पूरे देश को आज गर्व है।

बीसीसीआई ने तोक्यो ओलिम्पिक में पदक विजेताओं को नकद इनाम देने की घोषणा की

बीसीसीआई ने तोक्यो ओलिम्पिक में पदक विजेताओं को नकद इनाम देने की घोषणा की  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तोक्‍यो ओलिम्पिक में पदक विजेताओं को नकद इनाम देने की घोषणा की है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये दिये जायेंगे, जबकि रजत पदक विजेता मीराबाई चानू और रवि कुमार दहिया को 50-50 लाख रुपये मिलेंगे। कांस्‍य पदक विजेता पी.वी. सिन्‍धु, लवलीना बोरगोहाइन और बजरंग पुनिया को 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की गई है।
पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिन्‍दर सिंह ने नीरज चोपड़ा को तोक्‍यो ओलिम्पिक में स्‍वर्ण पदक जीतने पर दो करोड़ रुपये का विशेष नकद पुरस्‍कार देने की घोषणा की है।