December 1, 2021

IBPS RRB PO, Clerk Recruitment 2021: आईबीपीएस ने 10 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, जाने क़्या है आवेदन की अंतिम तारीख

 1,840 total views,  2 views today

बैंक में नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बैंक में पीओ और क़्लर्क बनने का सपना देख रहे युवा अपनी कड़ी मेहनत के बल पर अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

IBPS ने पीओ और क़्लर्क पदों की भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन-

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जिसमें क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (RRB) कार्यालय सहायक- मल्टीपर्पज (Clerk) और ऑफिसर स्केल- I (PO), ऑफिसर स्केल II और III के के लिए 10466 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा।

28 जून है आवेदन की अंतिम तिथि-

जिसमें आवेदन करने की आखिरी तिथि 28 जून 2021 है।इसके लिए उम्मीदवार बिना देरी किए केनरा बैंक की आॅफिसीयल वेबसाइट (ibps.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और सभी जरूरी जानकारियां चेक कर सकते हैं। जिसमें सामान्य/OBC/EWS वर्ग के लिए- 850 रुपये और SC/ ST/PWD वर्ग के लिए- 175 रुपये है।

जाने कब होगी ऑनलाइन परीक्षा-

ऑनलाइन परीक्षा की तारीख (प्रारंभिक) (IBPS RRB Prelims Exam 2021)- अगस्त 2021 में जारी होगी। ऑनलाइन परीक्षा के परिणामों की घोषणा (प्रारंभिक)- सितंबर 2021 में जारी होगी। ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने की तारीख (मेन्स/सिंगल)- सितंबर 2021 में जारी होगी और ऑनलाइन परीक्षा (मेन्स/सिंगल) (BPS RRB PO Mains Exam)- सितंबर/अक्टूबर 2021 में आयोजित की जाएगी।

जाने चयन प्रक्रिया-

जिसमें उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।