August 16, 2022

पेंशन के चक्कर में शख्स ने मम्मी को बना दिया ममी, ऐसे खुली पोल, जाने पूरा मामला

 4,371 total views,  2 views today

आज के समय में लोग लालच में किसी भी हद को पार कर जाते है। और लालच उन्हें ऐसे घिनौने काम की ओर धकेल देता है जिसका शायद हम और आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं । पहले ही ज़िंदा इंसानों के साथ धोखे की तो कई खबरें सुनी हैं । अब तो लोग लाश को भी नहीं छोड़ रहे और उससे रुपए जुटाने की कोशिशों में लगे हुए हैं । एक ऐसा ही वाकया ऑस्ट्रिया से आया है । जहां एक एक शख्स ने अपनी मां की लाश को एक साल तक छिपाकर घर में स्टोर कर रखा था ।

माँ द्वारा मिलने वाली पेंशन से अपना खर्चा चलाता

दरसअल शख्स की मां की मौत पिछले साल हो गई थी लेकिन वो नहीं चाहता था कि ये खबर बाहर आए। क्योंकि वह माँ द्वारा मिलने वाली पेंशन से अपना खर्चा चलाता था । 89 वर्षीय महिला को ऑस्ट्रिया सरकार से पेंशन  मिलती थी । महिला की मौत के बाद बेटे को डर था कि अगर मौत की खबर बाहर आ गयी , तो उसके पास पैसे नहीं आ पाएंगे  ।  इस वजह से उसने अपनी मां की लाश को स्टोर कर लिया।  और पेंशन से मौज़ मस्ती करता रहा । उसने लगभग 44 लाख रूपये पेंशन से कमाएं ।

पिछले वर्ष जून में हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार महिला की मौत पिछले वर्ष जून में हो गयी थी । लाश की ऑटोप्सी में  पता चला कि महिला को उसके 66 साल के बेटे ने ही मारा था ।  इसके बाद उसने लाश को घर में ही छिपा दिया ।  लाश सड़े ना, इसके लिए शख्स ने कई तरह के जुगाड़ लगाए हुए थे ।  शख्स ने अपनी मां की लाश को एक साल में मम्मी से ममी बना दिया । उसने लाश को बर्फ में ढंक कर रखा ताकि उससे बदबू ना आए।  इसके बाद बॉडी से निकलने वाले तरल पदार्थ को सोखने के लिए उसने बॉडी को बैंडेज में बांध दिया
लाश से सारा लिक्विड सोख लिया जाए, इसके लिए उसने बॉडी को बिल्ली के खाने के थैले में भर दिया । एक साल के अंदर उसकी मां की लाश ममी बन गयी ।

ऐसे खुला राज

मामले की सच्चाई तब बाहर आई जब पोस्टमैन ने पेंशन माँ को देने की बात कही तब शख्स ने साफ़ इंकार कर दिया । इसके बाद यह सूचना पुलिस को दी गयी । और खोजबीन के बाद बड़ी साजिश का  राज खुला । शख्स का बड़ा भाई जब भी अपनी मां से मिलने आता था, उसे वह झूठ बोलकर वापस लौटा दिया जाता था । फिलहाल पुलिस द्वारा लाश बरामद करने के बाद  शख्स की गिरफ्तारी कर ली गयी है । वहीँ अधिकारीयों का कहना है कि शख्स ने काफी दिमाग लगाकर अपनी मां की लाश को सड़ने से बचा लिया था । अगर लाश सड़ती तो उससे आने वाली बदबू उसका राज कबका खोल देती ।