September 30, 2022

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में मां भारती के पांच सपूत सर्वोच्च बलिदान देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए

 2,404 total views,  2 views today

जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में मां के पांच सपूत शहीद हो गए हैं। पूंछ सेक्टर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें सेना के एक अधिकारी और चार जवान शहीद हो गए है।

तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की तरफ से हुई फायरिंग

जानकारी के मुताबिक, पूंछ सेक्टर में सुरक्षाबलों को आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना के जवान वहां पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों की तरफ से गोली चलनी शुरू हो गई। इसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) तथा सेना के 4 जवान शहीद हो गए।

एक आतंकवादी को मार गिराया

इस दौरान पुलिस और सुरक्षबलों ने संयुक्त ऑपरेशन में एक आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में हुई हत्याओं में इम्तियाज अहमद डार शामिल था। बता दें कि इन दिनों कश्मीर में सिलेक्टिव किलिंग का सिलसिला भी चल रहा है। आतंकी कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं। ऐसे हमलों को अंजाम देने वाले आतंकियों पर बड़ी और कड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है‌।सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों से कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का ब्योरा मांगा गया है।