February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा:  सवर्ण युवती से प्रेम विवाह करने पर ससुरालियों ने कर दी युवक की हत्या, मां, भाई पिता गिरफ्तार

 2,184 total views,  2 views today

सवर्ण युवती से प्रेम विवाह करने पर ससुरालियों ने दलित युवक की हत्या कर दी ।  घटना के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है ।

21 अगस्त को प्रेम विवाह किया था

भिकियासैंण निवासी गीता और सल्ट के पनुवाधौखन निवासी जगदीश चंद्र पुत्र केश राम ने बीते 21 अगस्त को प्रेम विवाह किया था । शादी से पहले  गीता (गुड्डी) अपनी मां,  सौतेले पिता और भाई के साथ रहती थी । एक दलित से शादी करने पर गीता के सौतेले पिता जोगा सिंह और सौतेले भाई गोविंद सिंह को और मां भावना देवी को यह बात खाए जा रही थी  । उन्होंने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी । जिसके बाद गीता ने27 अगस्त को अल्मोड़ा की जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अपनी जान माल की सुरक्षा को लेकर प्रार्थना पत्र  भी दिया था । ससुरालियों ने गुरुवार को  जगदीश चंद्र को भिकियासैंण में पकड़ लिया था। उसके बाद वह लोग जगदीश चंद्र  को एक गाड़ी से अपहरण कर ले गए। उसके बाद बेरहमी से जगदीश की हत्या कर दी।

जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल घटना के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है । तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है । और शव को पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेज दिया गया । तहसीलदार निशा रानी ने बताया की पूूरे मामले की जा जांच की जा रही है। आरोपी पकड़ लिए गये है।