January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

एआर रहमान को कनाडा ने दिया बड़ा सम्मान, सिंगर के नाम पर रखा सड़क का नाम

 2,370 total views,  2 views today

मशहूर सिंगर एआर रहमान को पूरी दुनिया जानती है। जिन्होंने लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाई है। इसी बीच एक अच्छी खबर सामने आई है।

कनाडा की एक और सड़क का नाम एआर रहमान के नाम-

एआर रहमान के नाम कई सारे सम्मान हैं और अब उनके नाम एक और सम्मान दर्ज हो गया है। हाल ही में मशहूर संगीतकार एआर रहमान को सिटी ऑफ मार्खम कनाडा ने सम्मानित किया है। जिस पर सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान को सम्मानित करने के लिए कनाडा में एक बड़ा फैसला लिया गया है। कनाडा की एक सड़क का नाम एआर रहमान के नाम पर रखने का फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक कनाडा के मरखम शहर की एक सड़क का नाम बदलकर एआर रहमान कर दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इससे पहले साल 2013 में मरखम की ही एक अन्य सड़क को संगीतकार ए आर रहमान के नाम पर- अल्लाह-रखा रहमान सेंट नाम दिया गया था।

एआर रहमान ने जताया आभार-

एआर रहमान ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने इसके लिए वहां के मेयर और भारत के कॉन्स्युलेट जनरल अपूर्व श्रीवास्तव का आभार जताया है। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि, “मैं सिटी ऑफ मार्खम, मेयर फ्रैंक स्कारपिट्टी और कनाडा के लोगों का आभारी हूं।” एआर रहमान ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, “मैंने अपने जीवन में कभी इसकी कल्पना भी नहीं की थी। मैं मरखन के मेयर फैंक स्कारपिट्टी, भारतीय कॉन्स्युलेट जनरल अपूर्व श्रीवास्तव और कनाडा के लोगों का आभारी हूं। एआर रहमान सिर्फ मेरा नाम नहीं है, इसका मतलब है दयावान। दयालु होना उस भगवान का गुण है, जिसे हम सभी मानते हैं और जिसके हम अनुयायी हैं। इसलिए, उम्मीद करता हूं कि यह नाम कनाडा के लोगों के लिए शांति, समृद्धि, खुशी और स्वास्थ्य लेकर आएगा। ईश्वर आप सबकी रक्षा करे।”