August 13, 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का शानदार प्रदर्शन, अचिंता शुली ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड

 2,351 total views,  4 views today

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत हो‌ गई है। जिसमें भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। अचिंता शुली ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में तीसरा गोल्ड दिला दिया है।

जेरेमी लालरिननुंगा ने जीता गोल्ड पदक-

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को तीसरा गोल्ड मेडल मिल गया है। यह मेडल भी वेटलिफ्टिंग में ही आया है। 73 किलोग्राम कैटिगरी में 20 के अचिंता शुली ने देश को गोल्ड दिलाया। अंचिता ने स्नैच में 143 किलो वजन उठाया। यह कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड है। उन्होंने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 166 किलो वजन उठाया। दूसरे प्रयास में फेल होने के बाद तीसरे में उन्होंने 170 किलो का वजन उठाया। अचिंता ने कुल 313 किलो का वजन उठाते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड बनाया।

भारत का शानदार सफर शुरू-

इसी के साथ बर्मिंघम में भारत का सुनहरा सफर भी शुरू हो गया है। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का यह छठा मेडल है। देश को सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में ही मिले हैं। अचिंता शुली के इस गोल्ड के साथ ही भारत के कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज सहित कुल 6 मेडल हो गए हैं। जिसमें इससे पहले शनिवार के दिन भारत को वेटलिफ्टिंग में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल मिला था। उसी देर शाम मीराबाई चानू ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का पहला गोल्ड मेडल दिलाया। जिसके बाद अब भारत ने तीन गोल्ड मेडल जीते हैं।