August 11, 2022

पाकिस्तान नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, अपनी T20 वर्ल्ड कप जर्सी पर भारत की जगह लिखा UAE का‌‌ नाम

 1,907 total views,  2 views today

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की एक शर्मनाक हरकत सामने आई है।पाकिस्तान ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी पर लगे टूर्नामेंट के Logo से भारत का नाम हटा दिया है। दरअसल, 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे UAE में शिफ्ट कर दिया गया है।

मेजबान देश भारत का नाम न लिखकर UAE लिखा

भारत इस टूर्नामेंट का असली मेजबान है। ऐसे में पाकिस्तान ने ऐसी हरकत कर खुद को ही दुनिया के सामने शर्मिंदा करने वाला काम किया है। हाल ही में इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों ने अपनी-अपनी जर्सी का प्रदर्शन शुरू कर दिया है‌। पाकिस्तान ने इस जर्सी पर मेजबान देश भारत का नाम न लिखकर UAE लिखा है।पाकिस्तान की इस घटिया हरकत को लेकर चर्चाएं तेज हैं। अब यह देखा जाना दिलचस्प होगा कि क्या सुपर 12 की शुरुआत से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में कोई आधिकारिक कार्रवाई या बदलाव करता है या नहीं।

नियमों के मुताबिक भारत का नाम होना जरूरी

ICC के नियमों के मुताबिक ICC टूर्नामेंटों में सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य है। इस लिहाज से यहां ICC मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021 लिखा जाना था, लेकिन पाकिस्तान ने भारत की जगह यहां UAE लिखा है।

ICC कर सकता है कार्रवाई

हालांकि अभी पाकिस्तान ने अधिकारिक तौर पर अपनी वर्ल्ड कप जर्सी का प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन अगर वह यही जर्सी प्रदर्शित करता है तो इससे BCCI और ICC उस पर कार्रवाई कर सकते हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीम 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। 2 साल बाद एक बार फिर ICC टूर्नामेंट में दोनों का सामना होगा।