October 19, 2021

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में सडक दुर्घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया

 2,973 total views,  2 views today

मंगलवार की देर रात उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा हो गया । जिसमें 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 19 अन्य लोग घायल हुए हैं। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के बाद घटनास्थल पर लोगों की चीख पुकार मच गई। सभी घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।  हादसे का शिकार हुए सभी यात्री मजदूर थे, जो हरियाणा से बिहार जा रहे थे।

राष्ट्रपति ने शोक व्यक्त किया

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि उत्तरप्रदेश के बाराबंकी जिले में हुई दुर्घटना पर मैं बहुत दुखी हूं। श्री कोविंद ने शोक संत्पत परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में सडक दुर्घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट में उन्‍होंने दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों  के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की। श्री मोदी ने बताया कि उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री से बात की है और घायलों के समुचित उपचार के प्रबंध किये जा रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे में मारे गये लोगों के निकट परिजन को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये जायेंगे।