June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

पीएम मोदी इस महीने की तेरह तारीख को टोक्‍यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों से वर्चुअल संवाद करेंगे, 130 करोड़ जनता की ओर से देंगे शुभकामनायें

टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित किये जाने हैं । खेल प्रेमी न जाने कबसे इस अवसर का इंतज़ार कर रहे है। टोक्यो ओलंपिक के लिए अब तक 120 भारतीयों ने क्वालीफाई कर लिया है ।  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इस महीने की तेरह तारीख को टोक्‍यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों से वर्चुअल संवाद करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि “भारत की 130 करोड़ जनता की ओर से मै टोक्यो ओलंपिक में शामिल हो  रहे भारतीय एथलीटों से संवाद कर उन्हें शुभकामनायें दूंगा” ।

पिछले महीने भी लिया था जायजा

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने ओलंपिक खेलों के आयोजन में पचास दिन रह जाने  के अवसर पर भारत की तैयारियों की समीक्षा की थी। समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को महामारी के दौरान एथलीटों के निर्बाध प्रशिक्षण, अन्‍तर्राष्‍ट्रीय खेल प्रतिस्‍पर्धाओं को जीतने के लिए खिलाडि़यों की भागीदारी सुनिश्चित करने, एथलीटों को टीका लगाने, और उन्‍हें विशेष सहायता उपलब्‍ध कराने सहित उठाये विभिन्‍न कदमों की जानकारी दी थी।

देशवासियों से उन्‍हें पूरा सहयोग और समर्थन देने का आग्रह किया था

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि सभी एथलीट टोक्‍यो ओलंपिक के लिए लम्‍बे  समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और देशवासियों से उन्‍हें पूरा सहयोग और समर्थन देने का आग्रह किया था। उनके संघर्ष और जीत के अनुभवों को साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी खिलाडि़यों को प्रेरणा के स्रोत के रूप में देखा जा सकता है।