October 17, 2021

पेटशाल-धौलछीना-सेराघाट-बूढ़ाधार क्षेत्रों में बिजली की समस्याओं को लेकर धर्मनिरपेक्ष युवा मंच ने अधिशासी अभियंता विद्युत को सौंपा ज्ञापन

 2,543 total views,  7 views today

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा ब्लाक भैसियाछाना के पेटशाल -धौलछीना-बूढ़ाधार- सेराघाट क्षेत्रों में क्षेत्रवासियों को बिजली से संबंधित लो वोल्टेज, अत्यधिक विधुत कटौती,इत्यादि की समस्याओं को लेकर अधिशासी अभियंता विधुत को ज्ञापन सौंपा गया।

ग्रामवासी बिजली चले जाने और लो वोल्टेज की समस्या से परेशान

मंच के सदस्य पेटशाल निवासी दिनेश शर्मा ने बताया कि धर्म निरपेक्ष युवा मंच के गांव चलो अभियान के तहत मंच संयोजक विनय किरौला एवं टीम द्वारा ब्लाक भैसियाछाना के अनेक दूरस्थ गांवों का भ्रमण किया जिसमें क्षेत्रवासियों द्वारा बताया गया कि विगत कई महीनों से बिजली चले जाने और लो वोल्टेज की समस्या से सभी परेशान ह़ै। जिससे उधमियों को छोटे कुटीर उधोगों के संचालन के साथ साथ दैनिक जीवन में ग्रामीणों,विधार्थियों एवं युवा साथियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

मंच संयोजक ने अधिशासी अभियंता से मिलकर इस समस्या से अवगत कराया

मंच संयोजक विनय किरौला, पेटशाल से मंच के सक्रिय सदस्य दिनेश शर्मा जी ने आज अधिशासी अभियंता से मिलकर इस समस्या से अवगत कराया तथा ज्ञापन सौंपा।
मंच के सक्रिय सदस्य मंगलता निवासी जगत सिंह नेगी द्वारा भी दूरभाष पर समस्या बतायी गयी कि सरकार द्वारा लगातार MSME छोटे कुटीर उद्योग द्वारा स्वरोजगार से जुड़ने के लिये Promote कर रही है वहीं दूसरी तरफ बिजली जैसी आधारभूत सुविधाओं से वंचित हैं।इससे सरकार की योजनाओं को भी पलीता लग रहा है।

शीघ्र ही बिजली तकनीक कर्मचारियों की उपलब्धता पर स्टेशन पूरे तरीक़े से शुरू कर दिया जायेगा

जिस पर अधिशासी अभियंता द्वारा बताया गया कि वर्तमान में कनारी विधुत सब स्टेशन में 33 KV की लाइन शुरू कर दी गयी है तथा शीघ्र ही तकनीक कर्मचारियों की उपलब्धता पर स्टेशन पूरे तरीक़े से शुरू कर दिया जायेगा।
उन्होंने बिजली की आपूर्ति बार बार बाधित होने पर संबंधित जूनियर अभियंता व प्राइवेट कंपनी के ठेकेदार से व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा। तथा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उनसे सीधे संपर्क करने को कहा।

ज्ञापन सौंपने वालों में इतने लोग रहे मौजूद

ज्ञापन सौंपने वालों में मंच संयोजक विनय किरौला, दिनेश शर्मा, पवन मुस्यूनी, मयंक पंत,सुन्दर लटवाल,गोपाल मेहरा,राहुल कुमार,मनोज कुमार,लक्ष्मी देवी,रोहित कुमार, गणेश राम,कमलेश भट्ट, प्रमोद सनवाल, चंद्रशेखर पाठक,राजेन्द्र नाथ इत्यादि मौजूद रहे।