October 17, 2021

जम्‍मू-कश्‍मीर के अनन्‍तनाग जिले में एक मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

 3,092 total views,  2 views today

केन्‍द्रशासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में कल दोपहर सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। अभी तक मिली सूचना के मुताबिक जिले के रानीपोरा इलाके के क्‍वारीगाम में सुरक्षाबलों के एक संयुक्‍त दल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये हैं और सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।

तीन आतंकवादी ढेर

अनंतनाग के अच्छाबल के कवारीगाम गांव में शनिवार को जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया। घेरा सख्त होते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए एक नाला के जरिये भागने की कोशिश की, लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने और लगातार सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे। इस पर सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया और  तीन आतंकी ढेर हो गए।

एक सप्ताह में घाटी में आठ आतंकवादियों को किया ढेर

एक सप्ताह में घाटी में आठ आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है। पुलिस ने कहा है कि
मारे गए आतंकियों में लश्कर का आरिफ अहमद हजाम, हिजबुल मुजाहिदीन का बासित गनी और सोहेल अहमद भट थे। इनमें दो आतंकी अनंतनाग और तीसरा पुलवामा का था।  
मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान आरिफ हजाम के तौर पर हुई है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा से जुड़ा है और छह जून 2019 को 162 प्रादेशिक सेना के हवलदार मंजूर बैग की हत्‍या में शामिल रहा है। उस समय श्री बैग छुट्टी पर थे।