October 22, 2021

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 3,194 total views,  4 views today

आज 14 जुलाई है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातकों का मनोबल कम रहेगा। इसलिए जो भी उपलब्धि मिले उसपर बहुत अधिक सोच-विचार करने की बजाय तुरंत ही हासिल करने का प्रयास करें। कामकाज के प्रति लापरवाही करने से कमाई में कमी हो सकती है कोई मुश्किल हो तो अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें।

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातक कामकाज में उचित लाभ ना मिलने की वजह से निराश रहेंगे। कामकाज करने का मन नहीं करेगा। साझेदारी के व्यवसाय में धैर्य बनाए रखें और तुरंत प्रतिक्रिया देने से बचें। आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा।

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातकों के व्यावसायिक कार्य आपकी योजना के मुताबिक पूरे होते जाएंगे। रास्ते में आ रही सभी मुश्किलों को दूर करने के लिए योजना बनाकर कार्य करेंगे। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहेगा। 

कर्क (CANCER) : कर्क राशि के जातक कम समय में ज्यादा काम पूरा करने की कोशिश करेंगे। विपरीत परिस्थितियों में छोटी-मोटी रुकावट भी आपको चिड़चिड़ापन दे सकती है। धैर्य बनाएं और उपलब्धि हासिल करने के लिए शार्टकट तरीकों से बचने का प्रयास करें।

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातकों को दूसरों पर बहुत अधिक भरोसा नहीं करना चाहिए। खासकर की पैसों के मामले में अधिक भरोसा करना नुकसान का कारण बन सकता है। अधीनस्थ कर्मचारी कार्य को पूरा करने में सहयोग देंगे।

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में चल रही राजनीति से बचकर रहना चाहिए। लोग आपके मन की बातें जानकर उसे अपनी फायदे के लिए उपयोग कर सकते हैं। आपकी शुद्ध भावना आपको लाभ कराएगी। साथी कर्मचारियों के प्रति द्वेष भावना रखने से बचें।

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातकों को अपने अधीनस्थ कर्मचारी की बातों को धैर्य से समझने की जरूरत है। गुस्से और डांट-फटकार लगाने से काम खराब हो सकता है। साझेदारी के व्यापार में पार्टनर को कोई बात चुभ सकती है। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातकों में त्याग की भावना रहेगी। दूसरों की मदद के लिए शुभ भावना आपका भी लाभ कराने वाली साबित होगी। उच्च अधिकारियों के गाइडेंस में काम करना मददगार रहेगा।

धनु (SAGITTARIUS) : आज आपका किसी से कोई वाद-विवाद पनपता है, तो आपको उसमें भी अपने क्रोध पर काबू रखना होगा और अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। आज परिवार के किसी हम मुद्दे को लेकर आपकी बहसबाजी हो सकती है।

​ मकर (CAPRICORN) : आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आज आप अपने कार्य मे कुछ नया करेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी मित्र के सहयोग से लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों ने जितनी मेहनत की है, उतना फल न मिलने से निराशा हाथ लग सकती है। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा आज व्यस्तता के चलते आप को निरस्त करनी पड़ सकती हैं। 

कुम्भ (AQUARIUS) : आज आप जिस भी कार्य में भाग लेंगे, उसको पूरा करके रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मंदी के चलते आज आपका ध्यान इधर उधर भटक सकता है। बहन के विवाह में आ रही बाधा आज किसी मित्र के सहयोग से समाप्त होगी। परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएंगे।

मीन (PISCES) : आज काम में सफलता मिलेगी। आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य की इच्छा पूर्ति करने के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसके कारण परिवार के कुछ और सदस्य भी आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। परीक्षा का अच्छा परिणाम मिलेगा।