September 30, 2022

चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को पार्टी का उम्मीदवार किया घोषित…. उत्तराखंड टॉप टेन(6 मई)

Ten

 4,735 total views,  2 views today

◆ बदरीनाथ धाम के कपाट आगामी 8 मई को सुबह छह बजकर 15 मिनट पर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। बदरीनाथ में कपाट खुलने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से यात्रा मार्गो पर सीसीटीवी और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है।

◆ देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान में आज सुबह योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संस्थान के अधिकारियों और कमर्चारियों को योगाभ्यास करवाया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने स्वास्थ्य के लिए लाभकारी विभिन्न प्राणायामों और आसनों के बारे में जानकारी दी।

◆ सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आज सैन्यधाम के निर्माण को गति देने के लिए सैनिक कल्याण विभाग और कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ बैठक की।

◆ शुक्रवार को उत्‍तराखंड में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं वहीं राज्‍य में 10 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए।

◆ मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को उत्‍तराखंड में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं वहीं राज्‍य में 10 मरीज स्‍वस्‍थ भी हुए।

◆ पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि धामी सरकार में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का जीवन असुरक्षित है। किच्छा, बाजपुर, हरिद्वार के साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त कर सरकारी तौर पर अराजकता फैलाई जा रही है।

◆ अल्मोड़ा की जिलाधिकारी ने उद्योग विभाग की बैठक में योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सिंगल विंडो सिस्टम के तहत किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की। कहा- प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंऔर आवेदनों को अपने पास लंबित न रखें।

◆ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने आज देहरादून में कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्माणाधीन व प्रस्तावित सड़क मार्गाे की प्रगति के संबंध में अधिकारियों को आवश्वक निर्देश दिए।

◆ चंपावत विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने निर्मला गहतोड़ी को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी पहले ही मुख्यमंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता पुष्कर सिंह धामी के नाम की घोषणा कर चुकी है।

◆ 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट आज प्रातः ब्रह्म मुहूर्त पर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ खुले। मंदिर को करीब 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।