May 28, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (26 अप्रैल, मंगलवार, वैशाख कृष्ण, पक्ष, एकादशी, वि. सं. 2079)

Ten

◆ मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु ने आज सचिवालय में प्रदेश में रोपवे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की। मुख्य सचिव ने रोपवे प्रोजेक्ट्स में फॉरेस्ट क्लीयरेंस, एनएच एवं अन्य अप्रूवल आदि में लग रहे समय को देखते हुए कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए हैं।

◆ हरिद्वार में आज वृहद कृषक मेले का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि विभाग से संबंधित अन्य विभागों ने स्टॉल लगाकर प्राकृतिक खेती किसानी से संबंधित उपकरणों और जैविक खाद के उत्पादों का प्रदर्शन किया। इस मेले में विभिन्न ब्लाकों से आए किसानों ने भाग लिया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लक्सर-रुड़की मार्ग पर एसडीएम, लक्सर के वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में वाहन चालक की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया व एसडीएम लक्सर संगीता कनौजिया के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

◆ मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने आज सड़क सुरक्षा समिति के सुझावों को शीघ्र लागू करने और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कार्य योजना तैयार कर आपसी समन्वय से कार्य करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

◆ उत्तराखंड सरकार में मंत्री सौरभ बहुगुणा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

◆ 27 अप्रैल को उत्तराखंड के रुड़की में होने जा रहे धर्म संसद के लिए सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को चेताते हुए कहा कि भड़काऊ भाषण पर लगाम नहीं लगी तो उच्च अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा।

◆ प्रदेश में कई जगह ऑफलाइन पढ़ाई शुरू होते निजी स्कूलों ने एडमिशन फीस में करीब 50 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है।

◆ उत्तराखंड में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 30 अप्रैल तक पारे में अत्यधिक वृद्धि होने और मैदानों में लू चलने की आशंका जताई गई है।

◆ उत्तराखंड में सोमवार को पौड़ी जिले में एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से 6 की मौत और 6 अन्य घायल हो गये। राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख जताते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज केदारनाथ मंदिर परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों और आगामी यात्रा संबंधित तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम में निर्माणाधीन मंदाकिनी आस्था पथ को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।