February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: शहरी विकास मंत्रालय की ओर से किए गए 74 तबादलों पर सीएम धामी के आदेश के बाद लगी रोक

फ़ाइल फ़ोटो

 492 total views,  2 views today

उत्तराखंड से जुड़ी खबर सामने आ रही है । शहरी विकास मंत्रालय की ओर से किए गए 74 तबादलों को सीएम धामी के आदेश के बाद रोक लगा दी गई है । इससे राजनीतिक गलियारों में हलचल सी मच गई है ।

मंत्री डॉ प्रेमचंद्र अग्रवाल अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन के साथ जर्मनी रवाना होने के लिए निकल गए

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल के अनुमोदन के बाद शहरी विकास विभाग ने 74 पदों पर तबादले कर दिए गए । जिसके बाद मंत्री डॉ प्रेमचंद्र अग्रवाल अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन के साथ जर्मनी के लिए रवाना हो गए । उत्तराखंड और जर्मनी के बीच ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की जानकारियों को साझा करने के लिए शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ जर्मनी दौरे पर रवाना हुए हैं ।इस यात्रा के दौरान अपशिष्ट प्रबंधन पर अनुभवों का आदान-प्रदान किया जाएगा ।

तबादलों पर लगाई गई रोक

जब तबादलों की जानकारी सीएम कार्यालय तक पहुंची तो उन्होंने नराजगी जताते हुए तबादलों पर तुरंत रोक लगा दी और साथ ही साथ शहरी विकास सचिव दीपेंद्र चौधरी को तलब कर लिया । ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि आखिर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने अपने विभाग में अचानक इतने बड़े पैमाने पर तबादले के आदेश रातों रात जारी क्यों किए । इससे राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है ।

आचार संहिता लागू भी एक वजह

वहीं तबादलों पर रोक की वजह यह भी बताई जा रही है कि हरिद्वार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे में तबादलों की रोक पर एक वजह आचार संहिता को भी माना जा रहा है। क्योंकि तबादलों की सूची में हरिद्वार के कई निकायों में भी कर्मचारियों के तबादले किए गए थे ।