July 6, 2022

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रूद्रपुर में आयोजित जन-संवाद कार्यक्रम में हुए शामिल, कही ये बात

 1,052 total views,  2 views today

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  रूद्रपुर में आयोजित जन-संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि बंगाली समाज द्वारा की जा रही मांग एवं जन भावनाओं का सम्मान करते हुए हमारी सरकार ने प्रमाण पत्र से ‘पूर्वी पाकिस्तान’ शब्द हटा दिया है।

जनप्रतिनिधि संघर्ष करते रहे हैं

उन्होंने कहा कि भदईपुरा, रम्पुरा, शक्तिफारम, रूद्रपुर किच्छा आदि आसपास के क्षेत्रों मे नजूल भूमि पर आवंटित व्यक्तियों को मालिकाना हक दिलाने हेतु जनप्रतिनिधि संघर्ष करते रहे हैं। हमारी सरकार द्वारा इसके लिए भी कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर मालिकाना हक देने की कार्यवाही की जाएगी।

6000 एकड़ भूमि पर उद्योग लगे हैं

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते उधमसिंह नगर में 6000 एकड़ भूमि पर उद्योग लगे हैं। हम ने तय किया है कि आने वाले समय में यहाँ पर जितनी भी नौकरियां निकलेंगी, स्थानीय लोगों को उनमें प्राथमिकता दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि यहां ग्रीन एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। कलकत्ता हवाई सेवा के साथ रेलवे के कोरिडोर को भी यहाँ से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए एम्स का सेटेलाइट सेंटर उधम सिंह नगर में खुलने जा रहा है, इससे स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा।